scriptमानसून की विदाई के बाद यूपी में होगी बारिश, जानें पश्चिमी और पूर्वी यूपी के मौसम का पूर्वानुमान | Monsoon withdrawal from up imd rains alert 26 sep weather forecast | Patrika News
लखनऊ

मानसून की विदाई के बाद यूपी में होगी बारिश, जानें पश्चिमी और पूर्वी यूपी के मौसम का पूर्वानुमान

Weather Update: मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी यूपी के किसी भी हिस्से में मूसलाधार बारिश होने की संभावना नहीं है।

लखनऊSep 26, 2023 / 04:29 pm

Anand Shukla

Monsoon withdrawal from up imd rains alert 26 sep weather forecast

यूपी में मानसून विदाई के बाद सितंबर महीने बारिश होने की संभावना है।

Weather Update: देश से मॉनसून की वापसी का सिलसिला शुरू हो चुका है। लेकिन वहीं, यूपी में कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल रही हैं। हालांकि, अधिकांश इलाकों में तेज धूप निकलने से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। IMD की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।
भारतीय मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र के मुताबिक मंगलवार को पूर्वी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। हालांकि, इस बीच सुबह और शाम को लोगों को ठंडे मौसम का भी अहसास हो रहा है। आईएमडी की मानें तो 26 सितंबर से लेकर 29 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में बादल गरजने और बिजली गिरने की भी संभावना नहीं है।
इन इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर और गाजीपुर आजमगढ़, मऊ, बलिया, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Lucknow / मानसून की विदाई के बाद यूपी में होगी बारिश, जानें पश्चिमी और पूर्वी यूपी के मौसम का पूर्वानुमान

ट्रेंडिंग वीडियो