scriptHeavy Rain: UP के 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का Alert, लखनऊ में अगले 3 दिन झमाझम बारिश | Heavy rain and thunderstorm alert in 40 districts of UP, Lucknow to receive heavy rain next 3 days | Patrika News
लखनऊ

Heavy Rain: UP के 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का Alert, लखनऊ में अगले 3 दिन झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। लखनऊ समेत कई जिलों में अगले तीन दिन तक रुक-रुक कर बारिश की संभावना है। पूर्वांचल और अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

लखनऊJul 18, 2024 / 07:18 pm

Ritesh Singh

UP Weather Update

UP Weather Update

Heavy Rain: उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में लखनऊ समेत कई जिलों में झमाझम बारिश की संभावना जताई है। अगले तीन दिनों तक लखनऊ में रुक-रुक कर बारिश होगी, जिससे लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।
यह भी पढ़ें

BJP Committee Meeting: कार्यकर्ताओं की नब्ज पकड़ कर केशव ने लूट लिया कार्यसमिति की महफिल!

वज्रपात की चेतावनी

मौसम विभाग ने वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है। गरज-चमक के साथ भारी वर्षा और वज्रपात का अलर्ट पूर्वांचल के एक दर्जन जिलों में जारी किया गया है।

भारी बारिश का अलर्ट

बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, भदोही, देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, लखनऊ, बाराबंकी
यह भी पढ़ें

 Lucknow Happiness Park 2024: लखनऊ का हैप्पीनेस पार्क बना आकर्षण का केंद्र, जानें खास बातें

वज्रपात की चेतावनी वाले जिले

हमीरपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर

यह भी पढ़ें

August Bank Holidays: अगस्त महीने में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने अधूरे काम

मौसम विभाग ने इन जिलों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है और कहा है कि भारी बारिश और वज्रपात के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें। साथ ही, बिजली के उपकरणों से दूरी बनाएं और खुले मैदानों में न जाएं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी होने के बाद लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग की चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए लोग सुरक्षित स्थानों पर रहें और आवश्यक सावधानियां बरतें।
यह भी पढ़ें:

Hindi News/ Lucknow / Heavy Rain: UP के 40 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का Alert, लखनऊ में अगले 3 दिन झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो