scriptAugust Bank Holidays: अगस्त महीने में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने अधूरे काम | Bank Holidays in August Hindi News | Patrika News
लखनऊ

August Bank Holidays: अगस्त महीने में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने अधूरे काम

अगस्त का महीना बहुत ही महत्वपूर्ण छुट्टियों के साथ आने वाला है। इस महीने बैंक टोटल 9 दिन बंद रहेंगे। स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी जैसे पर्वों के अलावा वीकेंड की छुट्टियां भी शामिल हैं। आइए, जानते हैं अगस्त महीने की बैंक छुट्टियों की पूरी लिस्ट।

लखनऊJul 18, 2024 / 06:28 pm

Ritesh Singh

Bank Holiday

Bank Holiday

Bank Holidays in August:  जुलाई का महीना आधा बीत चुका है और आगामी दिनों में 21 जुलाई, 27 जुलाई और 28 जुलाई को बैंकों की छुट्टी रहेगी। अगस्त के महीने में कई खास पर्व और वीकेंड हॉलिडे होने के कारण देश के सभी बैंक कई दिनों तक बंद रहेंगे।

August 2024 Bank Holidays: अगस्त के दूसरे हफ्ते लगातार दो दिन बैंक बंद


अगस्त के महीने में 4 तारीख को रविवार है और इस दिन बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी रहेगी। इसके बाद, 10 अगस्त को दूसरा शनिवार है और इस अवसर पर देश के सभी बैंकों की छुट्टी रहेगी। 11 अगस्त को रविवार होने के कारण बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी रहेगी और देश के सभी बैंक बंद रहेंगे।

स्वतंत्रता दिवस पर छुट्टी


15 अगस्त, गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के कारण देश के सभी बैंक बंद रहेंगे। इस दिन कोई भी बैंक से जुड़ा काम नहीं हो पाएगा, इसलिए आपको अपना काम 15 अगस्त से पहले या फिर 16 और 17 अगस्त को निपटाना होगा।

रक्षाबंधन पर बैंक बंद


15 अगस्त के बाद, 18 अगस्त को रविवार होने के कारण देश के सभी बैंक बंद रहेंगे। 19 अगस्त, सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व है, जिस कारण देश के सभी बैंकों की छुट्टी रहेगी।

अगस्त के आखिरी दिनों में तीन दिन बैंक बंद

अगस्त के आखिरी दिनों में लगातार तीन दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। 24 अगस्त को चौथा शनिवार है, जिस कारण बैंक बंद रहेंगे। 25 अगस्त को रविवार है, इसलिए बैंकों की छुट्टी रहेगी। 26 अगस्त 2024 को जन्माष्टमी के अवसर पर देश के सभी बैंक बंद रहेंगे।

अगस्त बैंक हॉलिडे की पूरी लिस्ट

4 अगस्त (रविवार)
10 अगस्त (दूसरा शनिवार)
11 अगस्त (रविवार)
15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस)
18 अगस्त (रविवार)
19 अगस्त (रक्षाबंधन)
24 अगस्त (चौथा शनिवार)
25 अगस्त (रविवार)
26 अगस्त (जन्माष्टमी)

इस महीने में बैंक से जुड़े किसी भी काम को निपटाने के लिए इन तिथियों का ध्यान रखें और अपनी योजनाओं को उसी अनुसार बनाएं। बैंक छुट्टियों की इस लिस्ट को देखकर आप अपने बैंकिंग कामों को सही समय पर कर सकते हैं और किसी भी असुविधा से बच सकते हैं।

Hindi News/ Lucknow / August Bank Holidays: अगस्त महीने में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने अधूरे काम

ट्रेंडिंग वीडियो