script  Akhilesh Yadav ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर साधा निशाना, कहा-“मुख्यमंत्री पद से हटाने की साजिश”   | Akhilesh Yadav hits out at UP Deputy CM Brijesh Pathak over Hathras incident | Patrika News
लखनऊ

  Akhilesh Yadav ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर साधा निशाना, कहा-“मुख्यमंत्री पद से हटाने की साजिश”  

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री चाहते हैं कि मुख्यमंत्री हट जाएं और वह खुद मुख्यमंत्री बन जाएं। साथ ही, उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की खस्ता हालत पर भी तीखी टिप्पणी की।

लखनऊJul 04, 2024 / 06:45 pm

Ritesh Singh

Akhilesh Yadav and Deputy CM Brijesh Pathak

Akhilesh Yadav and Deputy CM Brijesh Pathak

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाए। अखिलेश यादव ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक चाहते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हट जाएं और वह खुद मुख्यमंत्री बन जाएं। यह बयान राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गया है।

स्वास्थ्य व्यवस्था पर अखिलेश का हमला

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था तप चुकी है। सीएम योगी पता नहीं क्या कर रहे हैं, स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक नहीं कर पा रहे हैं।”
यह भी पढ़ें

NEET Counselling के लिए गई छात्रा पर Acid Attack, आरोपी गिरफ्तार, पैर में लगी गोली, हो सकती हैं ये सजा

लोकसभा सांसदों का स्वागत

अखिलेश यादव ने लोकसभा सांसदों का स्वागत करते हुए कहा, “2019 के लोकसभा चुनाव में गठबंधन में सबसे पहले वोट मांगने गए थे हम लोग। उन्हीं सांसदों के जिलों में और वे जीत गए। हालांकि दूसरा दल दूरी बना ले गया, लेकिन सांसदों से दूरी कभी नहीं रही।”
यह भी पढ़ें

अकबरनगर के बाद UP के इस जिले में चलेगा बाबा का बुलडोजर, 3650 अवैध भवनों पर होगी कार्रवाई

समाजवादी सरकार की योजनाएं

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर ऐसे एक्सप्रेस-वे बनाए जाएंगे जो एक कीर्तिमान होंगे। उन्होंने सहारनपुर के उदाहरण का हवाला देते हुए कहा, “सहारनपुर आखिरी जिला है जो दूर से आया है। समाजवादियों की सरकार होती तो इतना समय लखनऊ पहुंचने में नहीं लगता।”
यह भी पढ़ें

सीएम योगी का निर्देश: मलिन बस्तियों का होगा कायाकल्प, बनेंगे बहुमंजिला भवन

हाथरस मुद्दे पर प्रतिक्रिया

अखिलेश यादव ने हाथरस मुद्दे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, “दुख है इस बात का कि बड़े पैमाने में लोगों की जान गई है। इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर उत्तर प्रदेश में होते रहते हैं। पूरी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की है।”
यह भी पढ़ें

ED Raid: लखनऊ के प्रतिष्ठित संस्थान ED की छापेमारी, कर्मचारियों के सेल फोन जब्त

अखिलेश यादव के इस बयान से स्पष्ट है कि वह आगामी चुनावों में भाजपा सरकार को कड़ी चुनौती देने की तैयारी में हैं। उनके आरोप और आलोचनाएं न केवल सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हैं, बल्कि समाजवादी पार्टी की आगामी रणनीतियों का भी संकेत देते हैं। देखना यह होगा कि भाजपा इन आरोपों का कैसे जवाब देती है और उत्तर प्रदेश की राजनीतिक परिदृश्य पर इसका क्या असर पड़ता है।

Hindi News/ Lucknow /   Akhilesh Yadav ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर साधा निशाना, कहा-“मुख्यमंत्री पद से हटाने की साजिश”  

ट्रेंडिंग वीडियो