scriptGoogle Lens जल्द ही मिलेगा Chrome के डेस्कटॉप वर्ज़न पर भी | Google Lens coming to desktop version of Chrome | Patrika News
टेक्नोलॉजी

Google Lens जल्द ही मिलेगा Chrome के डेस्कटॉप वर्ज़न पर भी

Google Lens: गूगल का एक ऐसा उपयोगी फीचर जो अब तक सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइसेज़ पर ही उपलब्ध था। लेकिन अब जल्द ही यह फीचर क्रोम के डेस्कटॉप वेब के लिए भी लॉन्च होगा।

Jul 21, 2021 / 05:58 pm

Tanay Mishra

Google Lens on desktop version of Chrome

Google Lens on desktop version of Chrome

नई दिल्ली। Google Lens एक ऐसा फीचर है जो Google अपने यूज़र्स को मुहैया कराता हैं। यह फीचर अभी तक सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइसेज़ पर उपलब्ध गूगल लेंस ऐप से ही यूज़ किया जा सकता था, पर अब जल्द ही यह फीचर क्रोम के डेस्कटॉप वेब वर्ज़न के लिए भी लॉन्च होगा। इसकी मदद से यूज़र्स अपने डेस्कटॉप के वेब ब्राउजर पर किसी भी फोटो के टेक्स्ट को पढ़ सकेंगे। साथ ही इसके अन्य फोटो रिलेटेड सुविधाओं का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।
यह भी पढ़े – अब कभी हैक नहीं होगा आपका Gmail, गूगल ला रहा नई सेफ्टी सर्विस

क्या हैं Google Lens?

गूगल लेंस एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से हम किसी फोटो में दिखने वाली किसी भी चीज़ की जानकारी ले सकते हैं। कई बार ऐसा होता हैं कि हम कहीं जा रहें होते हैं और रास्ते में हमें कुछ ऐसी चीज़ दिखती है जिसके बारे में हमें नहीं पता होता, ऐसे में हम अपने स्मार्टफोन से उसकी फोटो लेकर उसे स्कैन करके उसके बारे में पता लगा सकते हैं।
Google Lens के अन्य उपयोग

यह भी पढ़े – गूगल मैसेज ऐप पर पिन और टॉप लिस्ट फीचर भी

Hindi News / Technology / Google Lens जल्द ही मिलेगा Chrome के डेस्कटॉप वर्ज़न पर भी

ट्रेंडिंग वीडियो