scriptसट्टे में हारा 40 हजार, फिर रचा ऐसा खेल कि परिजन संग पुलिस भी घबड़ा गई | kushinagar news, boy play a game for his kidnapping | Patrika News
कुशीनगर

सट्टे में हारा 40 हजार, फिर रचा ऐसा खेल कि परिजन संग पुलिस भी घबड़ा गई

पुलिस ने घर वालों से रुपए लेने के लिए साजिश रचने वाले छात्र को बरामद कर मामले का खुलासा किया। चाइनीज झींगा ऐप से रुपए दोगुना करने के लालच में बीए का छात्र 40 हज़ार रुपए हार गया। परिजनों से बचने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली।

कुशीनगरOct 06, 2023 / 09:28 pm

anoop shukla

kushinagar news

सट्टे में हारा 40 हजार, फिर रचा ऐसा खेल कि परिजन संग पुलिस भी घबड़ा गई

Kushinagar: जिले में ग्रेजुएट कर रहे एक छात्र ने पैसा दोगुना करने की लालच में सट्टा खेला, इस दौरान जब वह हार गया तो उसने खुद के अपहरण की साजिश रच डाली और परिजनो के साथ ही पुलिस को भी खूब छकाया। मुकदमा दर्ज होने के बाद जब पुलिस ने पड़ताल शुरू की तब शातिर छात्र पकड़ में आया।
चाइनीज झींगा एप में खेला सट्टा, 40 हजार हारा

कुशीनगर में छात्र के अपहरण और फिरौती की कहानी फर्जी निकली है। पुलिस ने घर वालों से रुपए लेने के लिए साजिश रचने वाले छात्र को बरामद कर मामले का खुलासा किया। चाइनीज झींगा ऐप से रुपए दोगुना करने के लालच में बीए का छात्र 40 हज़ार रुपए हार गया। परिजनों से बचने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली और अपहरण की झूठी कहानी गढ़कर घरवालों से फिरौती के लिए 50 हजार रुपए की मांग की। जिससे परिजन परेशान होकर पुलिस के पास गए थे। छात्र विशुनपुरा थाना क्षेत्र के किरत पट्टी का रहने वाले वाला है।

पिता करते हैं चेन्नई में मजदूरी , बेटा खेल रहा था सट्टा

SP कुशीनगर धवल जायसवाल ने बताया की कीरतपट्टी निवासी रामलखन यादव चेन्नई में मजदूरी करते हैं। घर में पत्नी एवं दो पुत्र रहते हैं। बड़ा पुत्र हरकेश यादव पडरौना में रहकर पढ़ाई करता है। परिवार के खर्च के लिए पिता हरकेश के खाते में ही रुपए भेजते हैं। तीन माह पहले उन्होंने 40 हजार रुपए उसके खाते में भेजा था। हरकेश उस रुपए को दोगुना करने वाले झींगा एप पर सट्टा लगा दिया और हार गया। घर के लोग हरकेश से रुपए मांगने लगे, लेकिन वह आनाकानी करता रहा।

मां ने जब हिसाब मांगा तो गढ़ लिया खुद के अपहरण की कहानी

मां ने जब लगातार पैसे का हिसाब मांगना शुरू किया तब वह SBI की दुदही शाखा से रुपए निकालने जाने की बात कहकर साइकिल से चल दिया। उसके बाद उसने अपने अपहरण की कहानी रच दी। उसने अपनी चाची के मोबाइल पर 50 हजार रुपये की फिरौती की मांग की। उसके बाद हरकेश साइकिल ट्रेन पर लादकर बिहार प्रांत के थावे चला गया। वहां रात स्टेशन पर बिताया और सुबह अपहरण की सूचना देता रहा। छोड़ने के लिए 50 हजार रुपए मांगने लगा।
अपहरण मामले में दादा ने दर्ज कराया था केस

बेटे के अपहरण और बार बार फिरौती मांगे जाने से घबड़ाए घर वालों ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया। इस मामले में SP ने टीम गठित कर जांच शुरू कराई। सर्विलांस की मदद से हरकेश की लोकेशन बिहार के थावे में मिली। वह मोबाइल फ्लाइट मोड में डाल दे रहा था और उसके बाद मोबाइल कुछ देर के लिए खोलकर रुपए मांग रहा था। नहीं तो जान मारने की धमकी दे रहा था। बाद में लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने थावे मंदिर के पास साइकिल सहित उसे देर शाम पकड़ लिया। जिले की पुलिस टीम अलग-अलग जगहों पर छात्र की बरामदगी के लिए जुटी थी।

Hindi News/ Kushinagar / सट्टे में हारा 40 हजार, फिर रचा ऐसा खेल कि परिजन संग पुलिस भी घबड़ा गई

ट्रेंडिंग वीडियो