scriptJDB की छात्राअों ने प्रिंसिपल को दी चेतावनी, व्यवस्थाएं सुधार लो, नहीं तो पढ़ाई कर देंगे ठप | Girls Students Protest in JDB College for Disorder in College Facility | Patrika News
कोटा

JDB की छात्राअों ने प्रिंसिपल को दी चेतावनी, व्यवस्थाएं सुधार लो, नहीं तो पढ़ाई कर देंगे ठप

कोटा. जेडीबी राजकीय वाणिज्य कन्या महाविद्यालय में विभिनन समस्याओं में सुधार को लेकर छात्राओं ने प्रदर्शन किया और प्रिंसिपल का घेराव किया।

कोटाNov 20, 2017 / 08:42 pm

abhishek jain

JDB College Girls
कोटा .

जेडीबी राजकीय वाणिज्य कन्या महाविद्यालय में विभिन्न समस्याओं में सुधार को लेकर छात्राओं ने प्रदर्शन किया और प्रिंसिपल का घेराव किया। प्रदर्शन के दौरान छात्राओं ने चेतावनी दी कि यदि व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होता तो पढ़ाई ठप कर देंगे। इसकी जिम्मेदारी स्वयं महाविद्यालय प्रशासन की होगी।
यह भी पढ़ें

मैं जीना चाहती हूं मरना नहीं…, अब कौन करेगा इसकी मदद…?

इससे पहले छात्रासंघ अध्यक्ष शिवांगिनी सोनी के नेतृत्व में छात्राएं महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्राचार्या कक्ष में गई और प्राचार्य सुषमा आहुजा का घेराव किया। उसके बाद उन्हें कॉलेज समस्याओं का ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर छात्रासंघ अध्यक्ष शिवांगिनी सोनी ने बताया कि महाविद्यालय में कक्षाओं की स्थिति बेहद खराब है।
यह भी पढ़ें

राजस्व समिति की बैठक में हुए जनता से जुड़े कई फैसले, अब चम्बल गार्डन में जाना भी होगा सस्ता

फर्नीचर पूरी तरह से टूट चुके है। पंखे खराब है। दीवारों पर प्लास्टर उखड़ चुका है। लाइब्रेरी में पुस्तकों का अभाव है। बिना पुस्तकों के लाईब्रेरी कार्ड बनवा चुकी छात्राएं रोज चक्कर काटकर घर लौट जाती है। शौचालय की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है। पानी की दिक्कत की वजह से छात्राओं को शौचालय जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।
यह भी पढ़ें

इस अस्पताल में इलाज में भी जुगाड़, आज नम्बर लगाओ और हफ्ते भर बाद इलाज कराने आओ

छात्राओं का कहना था कि यदि समय रहते हमारी समस्याओं का समाधान नहीं किया तो महाविद्यालय में कोई गतिविधि नहीं चलने दी जाएगी। इसकी जिम्मेदारी स्वयं महाविद्यालय प्रशासन की होगी। प्रदर्शन के समय उपाध्यक्ष साक्षी नंदवाना, संजू मेघवाल, साक्षी चौहान, शेरीन खान समेत अन्य छात्राएं मौजूद रहीं।
Winner
उप विजेता टीम का स्वागत

गंगापुर सिटी में 13 से 19 नवम्बर तक आयोजित प्रथम अन्तर महाविद्यालयी बालिका क्रिकेट प्रतियोगिता में उपविजेता रही राजकीय वाणिज्य कन्या महाविद्यालय की टीम का कोटा पहुंचने पर प्राचार्य सुषमा आहूजा व छात्रसंघ अध्यक्ष शिवांगी सोनी ने माला पहनाकर व मुंह मीठा कराकर स्वागत किया। टीम मैनेजर हितेन्द्र कुमार गुप्ता ने बताया की कप्तान दिव्या हाड़ा को वूमन ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया।

Hindi News / Kota / JDB की छात्राअों ने प्रिंसिपल को दी चेतावनी, व्यवस्थाएं सुधार लो, नहीं तो पढ़ाई कर देंगे ठप

ट्रेंडिंग वीडियो