scriptतेलंगाना कैडर के IAS पर दहेज व अप्राकृतिक यौन प्रताड़ना का आरोप, पुलिस ने दर्ज की FIR | IAS of Telangana cadre accused dowry or sexual harassment korba crime | Patrika News
कोरबा

तेलंगाना कैडर के IAS पर दहेज व अप्राकृतिक यौन प्रताड़ना का आरोप, पुलिस ने दर्ज की FIR

Korba Crime News: भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी व तेलंगाना कैडर के अफसर संदीप झा पर दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है।

कोरबाJun 16, 2023 / 03:20 pm

Khyati Parihar

IAS of Telangana cadre accused of dowry and sexual harassment

IAS पर दहेज व अप्राकृतिक यौन प्रताड़ना का आरोप

CG Crime News: कोरबा। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी व तेलंगाना कैडर के अफसर संदीप झा पर दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया है। इससे संदीप झा की मुश्किलें बढ़ गई हैं।
2014 बैच के आईएएस अधिकारी संदीप की शादी 21 नवंबर 2021 में कोरबा में रहने वाली युवती के साथ हुई थी। दोनों का विवाह बिहार के दरभंगा जिले में स्थित एक रिजॉर्ट में संपन्न हुआ था।
यह भी पढ़ें

नौकरी जाने के डर से बैकफुट पर पटवारी, 1 माह बाद हुई छात्रों व जनता की फिक्र

शादी के बाद महिला अपने पति संदीप के साथ हैदराबाद स्थित आईएएस हेड क्वार्टर की आवासीय कॉलोनी में चली गई थी। महिला ने पति संदीप पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह मानसिक रूप से बीमार है। संदीप के व्यवहार से परेशान होकर महिला अपने माता-पिता के घर कोरबा आ गई।
उसने अपने पति आईएएस संदीप झा पर कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस से लेकर शासन के अलग-अलग विभागों में शिकायत (cg crime) दर्ज कराई लेकिन मामला आईएएस से जुड़ा होने के कारण विभाग में कार्रवाई नहीं हुई। बाद में महिला ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने महिला के आरोपों को गंभीर माना और आईएएस संदीप झा पर आईपीसी की धारा के तहत केस दर्ज करने के आदेश दिए।
यह भी पढ़ें

नशा करने वालों की अब खैर नहीं…सरकार उठाने जा रही ये बड़ा कदम, CM बघेल ने मुख्य सचिव को दिए निर्देश

भारी भरकम दहेज लेने का भी आरोप

महिला का आरोप है कि विवाह के समय उसके पिता ने अपनी क्षमता के अनुसार 40 लाख रुपए से अधिक कैश दिया। इसके अलावा लगभग 50 तोला सोना के जेवरात दिए। विवाह के समय ही आईएएस संदीप के परिवार ने उसके छोटे भाई के लिए दिल्ली में एक फ्लैट खरीदने के लिए कहा। युवती का आरोप है कि यह फ्लैट संदीप के पिता ने उसके के भाई के नाम पर खरीद के लिए कहा लेकिन महिला के पिता ने अपनी बेटी के नाम पर नोयडा में फ्लैट खरीदा। इसे लेकर परिवार में विवाद शुरू हो गया। उसे ससुराल में प्रताड़ित किया जाने लगा। इसमें पति संदीप के अलावा परिवार के अन्य लोग भी शामिल थे।
कोर्ट के आदेश पर आईएएस व तेलंगाना कैडर के अधिकारी संदीप झा पर दहेज के लिए पत्नी को प्रताड़ित करने और अप्राकृतिक (korba crime) यौन संबंध बनाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। इसकी जांच की जा रही है।

Hindi News / Korba / तेलंगाना कैडर के IAS पर दहेज व अप्राकृतिक यौन प्रताड़ना का आरोप, पुलिस ने दर्ज की FIR

ट्रेंडिंग वीडियो