scriptCG News: कीचड़ में चलने को मजबूर ग्रामीण, बरपाली में एनएच बदहाल… अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान | Patrika News
कोरबा

CG News: कीचड़ में चलने को मजबूर ग्रामीण, बरपाली में एनएच बदहाल… अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

CG News: कोरबा जिला के बारपाली में भारी बारिश के चलते वह की सड़को में कीचड़ से ग्रामीणों को भट परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई माह से अंडरपास के लिए यहां काम चल रहा है। ठेकेदार ने कुछ पिलर को खड़ा किया है तो कुछ अभी होना बाकी है।

कोरबाAug 28, 2024 / 12:05 pm

Shradha Jaiswal

barpali
CG News: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से कोरबा-चांपा मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। दो साल से अधिक का वक्त गुजर गया है लेकिन निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। उरगा से लेकर कोथारी तक कई फेस पर सड़क का कार्य अधूरा है।जहां सड़क नहीं बना है वहां मिट्टी और राखड़ भरा हुआ है। इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। बरपाली के पास तो स्थिति इतनी खराब है कि सड़क पर कीचड़ पसरा हुआ है। सड़क के एक छोर से दूसरे छोर तक लोगों को जाने में हालत पस्त हो रहा है। बाइक मलबा में फंस रही है तो लोगों का पैर भी नीचे धंस जा रहा है।
यह भी पढ़ें

CG News: हरेली त्योहार के दिन मुख्यमंत्री साय ने दी बड़ी सौगात, 535 चिकित्सा अधिकारियों की हुई नियुक्ति

CG News: कई माह से अंडरपास का चल रहा काम

बरपाली में रहने वाले लोगों को आने-जाने में असुविधा न हो इसके लिए बरपाली में एक अंडरपास का निर्माण प्रस्तावित है। कई माह से अंडरपास के लिए यहां काम चल रहा है। ठेकेदार ने कुछ पिलर को खड़ा किया है तो कुछ अभी होना बाकी है। पिलर के एक साइड सड़क पर काम चल रहा है। इसके लिए ठेकेदार ने बड़े पैमाने पर राखड़ को गिराया है। जेसीबी मशीनों की मदद से राखड़ को बराबर किया जा रहा है। दूसरी ओर भी ऐसा ही काम चल रहा है। दोनों के बीच का हिस्सा बारिश के कारण दलदल हो गया है और लोगों के आने-जाने से यहां कीचड़ जमा हो गया है। बरपाली बाजार में सड़क पार करना अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है।
स्थिति को देखकर कई लोग सड़क पार करना जरूरी नहीं समझ रहे हैं। सड़क किनारे स्थित एक छोर के दुकानों से ही काम कराकर वापस लौट जा रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को हो रही है जिनके आने-जाने से जूता-चप्पल में मलबा घुस जा रहा है। उनके पैर भी कई बार फंस जा रहे हैं। भादो के महीने में कोरबा जिले में झमाझम बारिश हुई है इससे बरपाली भी अछूता नहीं है। बारिश में राख और मिट्टी मिलकर मलबा में तब्दील

बरपाली में रेलवे स्टेशन के अलावा कई बैंक

राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित बरपाली इस क्षेत्र का सबसे बड़ा बाजार है। यहां सरगबुंदिया से लेकर कोथारी तक के लोग अलग-अलग कार्यों से आते हैं। इसके अलावा इस क्षेत्र में रहने वाले करतला के लोग भी खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। यहां रेलवे स्टेशन के साथ-साथ स्टेट बैंक और जिला सहकारी बैंक के अलावा अन्य बैंकों की शाखाएं हैं। यहां रोजाना बड़ी संया में लोग लेनदेन के लिए आते हैं मगर बरपाली में सड़क की स्थिति से लोग नाराज हैं।

ग्रामीण बोले- लापरवाही की हदें पार

खस्ताहाल सड़क से नाराज लोगों ने आंदोलन तक की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि इस घटना के लिए राजमार्ग प्राधिकरण के अफसर और ठेकेदार जिमेदार हैं। उनकी मांग है कि खस्ताहाल सड़क पर मुरूम-मिट्टी डाल दी जाए ताकि आने-जाने में कोई परेशानी न हो। पूर्व में जब यहां मुरूम डालने की बात हुई थी तब ठेकेदार ने मिट्टी लाकर गिरा दिया था। बारिश के पाने के साथ मिट्टी के मिलने से अंडरपास के नीचे कीचड़ भर गया है।
निर्माण कार्य में देरी से कोरबा-चांपा मार्ग बदहाल है। कई फेस में सड़क का काम चल रहा है लेकिन अभी सड़क में एक लेन पर भी काम पूरा नहीं हुआ है। बरपाली में अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। इसके एक ओर राखड़ का ढेर लगा तो दूसरी ओर अंडरपास के लिए पिलर खड़ा है। बीच में कीचड़ भरा है इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। मगर अफसर ध्यान नहीं दे रहे हैं। इससे लोग नाराज हैं।
इससे सम्बन्धित खबरें यहां पढ़े

 1. तेज बारिश से कमजोर हुआ पुल खिलौने की तरह ढह गया, बढ़ी लोगों की परेशानी

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शुक्रवार शाम से रूक-रूक कर लगातार बारिश हो रही है। इस बारिश के बीच घरघोड़ा ब्लाक में आने वाले कया गांव नाले पर बना पुल बह गया। यह पुल गांव के लोगों का आवागमन करने के लिए मुख्य मार्ग था। यहां पढ़े पूरी खबर…

2. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सक्रिय हुआ मानसून, 23 अगस्त से भारी बारिश होने की संभावना…

 छत्तीसगढ़ में मानसून एक बार फिर सक्रिय होने का सिस्टम तैयार होने लगा है। इस क्रम में मंगलवार की रात को दुर्ग जिले में 24.6 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। रात करीब 1.30 बजे से पहले झमाझम बारिश हुई और फिर रातभर रिमझिम फुहारें पड़ती रही। यहां पढ़े पूरी खबर…

Hindi News/ Korba / CG News: कीचड़ में चलने को मजबूर ग्रामीण, बरपाली में एनएच बदहाल… अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

ट्रेंडिंग वीडियो