scriptKondagaon News: केशकाल घाट अचानक बंद, अब इन रास्तों से पहुंचेंगे रायपुर, आदेश जारी | Kondagaon News: Route diverted by stopping movement from Keshkal valley | Patrika News
कोंडागांव

Kondagaon News: केशकाल घाट अचानक बंद, अब इन रास्तों से पहुंचेंगे रायपुर, आदेश जारी

Vehicle stopped in Keshkal Ghat: केशकाल घाट में मरम्मत का कार्य शुरू होने वाला है। इस वजह से मालवाहक गाड़ियों की आवाजाही बंद रहेगी। इस दौरान जिला प्रशासन ने वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की है।

कोंडागांवOct 18, 2024 / 08:10 am

Khyati Parihar

Kondagaon News
Kondagaon News: राजधानी रायपुर को बस्तर व दक्षिण भारत से सड़क मार्ग से सीधे जोड़ने वाली एनएच 30 पर स्थित केशकाल घाटी से आवाजाही बंद करने की योजना पर जिला प्रशासन कार्य कर रहा है।
दरअसल केशकाल घाटी की दस मोड़ वाली नौ किमी से अधिक लंबी सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गई है। हालत यह है कि इस मार्ग पर रोजाना चार से छह घंटे तक जाम लगना साधारण बात हो गई है। बता दें कि इस केशकाल घाटी से रोजाना तीन हजार से अधिक छोटे- बड़े वाहन गुजरते हैं। घाटी की इस खस्ताहाल सड़क की कई दफा मरम्मत की कवायद की जाती रही है। पर यह कवायद राहत पहुंचाने की बजाए मुसीबत का सबब बन जाती है।
यह भी पढ़ें

अंधविश्वास! बाबा की फोटो रखकर साधना करते समय 2 सगे भाईयों की मौत, 4 लोग हुए बेहोश, जानें पूरा मामला

हैवी वाहनों के चलते मरम्मत कार्य में दिक्कत

इस रूट पर हैवी ट्रैफिक रहने की वजह से मरम्मत का कार्य सुचारु रखने दिक्कत हो रही है। इस वजह से अब यहां से आवाजाही को रोककर रूट डाइवर्ट किया जाएगा। कोंडागांव कलेक्टर कुणाल के मुताबिक छोटे वाहनों को बटराली से मुरनार होते हुए खालेंमुरवेंड निकाला जाएगा। इसके अलावा बडे वाहनों को दो रास्तों से डाइवर्ट किया जाना है। इसमें एक तो केशकाल से विश्रामपुरी होते हुए नगरी और यहां से कांकेर होते हुए रायपुर पहुंचेगा। इसके अलावा बेडमा से सीधे अंतागढ़, भानुप्रतापपुर होते हुए रायपुर पहुंचा जा सकेगा।

Hindi News / Kondagaon / Kondagaon News: केशकाल घाट अचानक बंद, अब इन रास्तों से पहुंचेंगे रायपुर, आदेश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो