scriptये क्या ? ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भगृह में धक्का-मुक्की, श्रद्धालुओं ने सुरक्षाकर्मी को पीटा, वीडियो वायरल | devotees beat security personnel in Omkareshwar temple video viral | Patrika News
खंडवा

ये क्या ? ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भगृह में धक्का-मुक्की, श्रद्धालुओं ने सुरक्षाकर्मी को पीटा, वीडियो वायरल

– ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भगृह में धक्का-मुक्की- श्रद्धालुओं और मंदिर ट्रस्ट कर्मी के बीच विवाद- महिला ने मंदिर के सुरक्षाकर्मी को पीटा- अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

खंडवाMay 15, 2023 / 06:50 pm

Faiz

News

ये क्या ? ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भगृह में धक्का-मुक्की, श्रद्धालुओं ने सुरक्षाकर्मी को पीटा, वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में स्थित 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं और मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी के बीच जमकर विवाद का मामला सामने आया है। ये विवाद देखते ही देखते इतना बढ गया कि, गर्भग्रह में ही धक्कामुक्की और हाथापाई शुरु हो गई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें श्रद्धालु और मंदिर के सुरक्षाकर्मियों के बीच विवाद होता दिखाई दे रहा है, जो देखते ही देखते इतना बढ़ गया कि, एक महिला ने मंदिर के कर्मचारी के साथ मारपीट शुरु कर दी। फिलहाल, मारपीट और हंगामे का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है।


जानकारी सामने आई है कि, मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी गर्भगृह में जाने वाली भीड़ को नियंत्रण करने में जुटा था। इसी दौरान महाराष्ट्र से आए एक परिवार से धक्का मुक्की को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरु हो गया, जो देखते ही देखते इतना बढ़ गया कि, महिला और उसके परिवार के लोगों ने मंदिर के गर्भगृह में ही कर्मचारी की पिटाई शुरु कर दी। हालांकि, मंदिर ट्रस्ट के अन्य कर्मचारियों ने मामले को तो शांत करा दिया, लेकिन पिटने वाले मंदिर के कर्मचारी ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई है। फिलहाल, मांधाता पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

यह भी पढ़ें- बेलगाम दौड़ते ट्रक ने बारातियों को रौंदा, 2 की मौत 8 गंभीर, बारात लेकर लौट रही थी बस


आए दिन मंदिर में बन रहे विवाद के हालात

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kyaus

आपको बता दें कि, हर रोज ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी के चलते मंदिर के गर्भ गृह और परिसर में जगह कम पड़ने लगी है, जिसके चलते श्रद्धालुओं के बीच धक्का – मुक्की होना समेत अन्य समस्याओं होना आम हो गया है। ऐसे में लगभग हर रोज मंदिर आए श्रद्धालुओं और मंदिर ट्रस्ट के सुरक्षाकर्मियों के बीच विवाद के छुटपुट हालात भी बन जाते हैं। रविवार को भी दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं ने एक सुरक्षाकर्मी की पिटाई की है।


घटना से कर्मचारियों और पुजारियों में आक्रोश

वहीं, विवाद के बाद संबंधित श्रद्धालुओं का कहना है कि, पुलिस में शिकायत करने वाले सुरक्षाकर्मी ने हमारे साथ दर्शन के आई बुजुर्ग महिला के साथ धक्का-मुक्की की है। वहीं, मंदिर ट्रस्ट के मंदिर प्रबंधन के सीईओ अशोक महाजन ने बताया कि, ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि, मंदिर प्रांगण में तीर्थ यात्रियों द्वारा मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी के साथ मारपीट की वारदात की गई है। भविष्य में ऐसी कोई घटना दोबारा न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि, इस घटना से मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारियों के साथ साथ पुजारियों में आक्रोश है।

 

यह भी पढ़ें- घर में घुस आया 12 फीट लंबा मगरमच्छ, लोगों ने रस्सी से बांध दिया, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान


जांच में जुटी पुलिस

वहीं, इस मामले को लेकर मांधाता थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन का कहना है कि, मंदिर प्रांगण में मंदिर ट्रस्ट के कर्मचारी के साथ मारपीट की शिकायत दर्ज कर ली गई है। पूरे मामले की जांच शुरु कर दी गई है। उन्होंने ये भी कहा कि, दोषी जो भी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

//?feature=oembed

Hindi News / Khandwa / ये क्या ? ओंकारेश्वर मंदिर के गर्भगृह में धक्का-मुक्की, श्रद्धालुओं ने सुरक्षाकर्मी को पीटा, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो