scriptअंतिम सलाम: सेना के जवान का ऋणी रहेगा देश, परिजनों को सरकार देगी एक करोड़ रुपए | last rites of army jawan: Vijayraghavgarh hardua gaon Army jawans pradeep patel last rites, MP government will give Rs 1 crore to his parents | Patrika News
कटनी

अंतिम सलाम: सेना के जवान का ऋणी रहेगा देश, परिजनों को सरकार देगी एक करोड़ रुपए

mp cm मोहन यादव ने उनके माता-पिता को राज्य शासन की ओर से एक करोड़ रुपए की धन राशि उपलब्ध कराने की भी घोषणा की। एयरपोर्ट पर गार्ड आफ ऑनर देते हुए उनकी पार्थिव देह हरदुआ गांव के लिए रवाना की गई।

कटनीSep 07, 2024 / 07:43 pm

Manish Gite

cm mohan
mp news: कटनी जिले के विजयराघवगढ़ तहसील के हरदुआ गांव में आर्मी के जवान प्रदीप पटेल को अंतिम विदाई देने लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा। हर आंख नम थी, देश भक्त प्रदीप के जज्बे की सभी तारीफ कर रहे थे। जैसे ही तिरंगे में लिपटी हुई पार्थिव देह गांव में पहुंची तो हर व्यक्ति की आंखें नम हो गई थी। परिवार के तो आंसू ही नहीं थम रहे थे। पार्थिव देह को दर्शन के बाद सेना के वाहन में ले जाया गया। पूरा गांव इस अंतिम यात्रा पर फूल बरसाने उमड़ पड़ा।
सिक्किम के पांक्योंग में कटनी जिले के विजयराघवगढ़ तहसील के हरदुआ गांव के सेना में वाहन चालक प्रदीप पटेल की दो दिन पहले सड़क दुर्घटना मौत हो गई थी। उनके साथ ही तीन अन्य जवान भी मारे गए थे।
hardua news
इससे पहले सेना के विशेष विमान से प्रदीप का शव खजुराहो एयरपोर्ट लाया गया। जहां डा. मोहन यादव ने जवान को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रदीप पटेल के अद्वितीय योगदान और समर्पण के लिए यह देश उनका सदैव ऋणी रहेगा।
मोहन यादव ने उनके माता-पिता को राज्य शासन की ओर से एक करोड़ रुपए की धन राशि उपलब्ध कराने की भी घोषणा की। एयरपोर्ट पर गार्ड आफ ऑनर देते हुए उनकी पार्थिव देह हरदुआ गांव के लिए रवाना की गई। इस दौरान भारत माता की जयकारों से पूरा एयरपोर्ट गूंज उठा था। इसके बाद सड़क मार्ग से पार्थिव देह कटनी जिले के हरदुआ गांव पहुंची। यहां जैसे ही माता-पिता शव के सामने आए रो-रोकर बुरा हाल था।

अंतिम दर्शन करने पहुंचे मंत्री

last rites of army jawan: प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री उदय प्रताप सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री लखन पटेल, विधायक संजय पाठक समेत जिले के अधिकारियों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।
katni news

Hindi News/ Katni / अंतिम सलाम: सेना के जवान का ऋणी रहेगा देश, परिजनों को सरकार देगी एक करोड़ रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो