scriptकानपुर: एक क्विंटल 13 किलो चंदन की लकड़ी के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार, 118760 रुपए भी बरामद | Kanpur: Two accused arrested with one quintal 13 kg sandalwood, Rs 118760 also recovered | Patrika News
कानपुर

कानपुर: एक क्विंटल 13 किलो चंदन की लकड़ी के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार, 118760 रुपए भी बरामद

Sandalwood smugglers कानपुर में चंदन की लकड़ी के साथ कन्नौज के रहने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से नगदी भी बरामद हुई है। विधानसभा चुनाव क्षेत्र होने के कारण बरामद की गई रकम को एफ.एस.टी. की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है।

कानपुरOct 23, 2024 / 07:28 pm

Narendra Awasthi

पुलिस की गिरफ्त में दो तस्कर
Sandalwood smugglers of Kannauj उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी। जब गस्त के दौरान एक कार से एक कुंटल 13 किलो चंदन की लकड़ी बरामद की गई। जिनके पास से 118760 रुपए भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ भारतीय वन अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।‌ मुखबिर की सूचना पर पुलिस को या सफलता मिली है मामला सीसामऊ थाना क्षेत्र का है। जहां पर इस समय विधानसभा के उपचुनाव हो रहे हैं। ‌
यह भी पढ़ें

सांसद साक्षी महाराज बोले- शिवजी के मंदिर के निर्माण कार्य पर रोक, अराजकतत्वों पर हो कार्रवाई

कानपुर पुलिस कमिश्नर से मिली जानकारी के अनुसार सीसामऊ उत्तर प्रदेश थाना क्षेत्र में पुलिस संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक कार में चंदन की लकड़ी तस्करी कर कर लाई जा रही है। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने कार को रुकवाया। निरीक्षण के दौरान कार में बोरे मिले। जिसमें लकड़ी रखी थी। पूछताछ के दौरान जानकारी हुई की यह चंदन की लकड़ी है।

पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

सीसामऊ पुलिस ने जीशान वारसी पुत्र मोहम्मद इमरान वारसी और आकिब पुत्र सलीम निवासीगण मोहल्ला अजय पाल कन्नौज रोड कोतवाली कन्नौज को गिरफ्तार किया। कार से 113 किलोग्राम चंदन की लकड़ी बरामद हुई है। अभियुक्त के कब्जे से 118760 रुपए भी बरामद हुए हैं। थाना पुलिस ने बताया कि जीशान वारसी के खिलाफ कानपुर नगर, कन्नौज में चार मुकदमा दर्ज हैं। जबकि आकिब के खिलाफ दो मुकदमा दर्ज है।

सीसामऊ मे आदर्श आचार संहिता लागू

सीसामऊ थाना पुलिस ने बताया कि यहां पर विधानसभा उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही है। आदर्श आचार संहिता को देखते हुए बरामद धनराशि को एफ.एस.टी.-7 ने कब्जे में लिया है। अभियुक्तों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता, भारतीय वन अधिनियम, ट्रांजिस्ट आफ टिंबर एंड अदर फॉरेस्ट प्रोड्यूस रूल्स, उत्तर प्रदेश ग्रामीण एवं पर्वतीय क्षेत्र के वृक्षों का संरक्षण अधिनियम 1976 की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पकड़ने वाली टीम में थानाध्यक्ष हिमांशु चौधरी, उप निरीक्षक अमित शर्मा, उप निरीक्षक अरुण कुमार मिश्रा, उप निरीक्षक सत्येंद्र पाल सिंह, उप निरीक्षक संकल्प पांडे सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

Hindi News / Kanpur / कानपुर: एक क्विंटल 13 किलो चंदन की लकड़ी के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार, 118760 रुपए भी बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो