scriptCorona: 25 फरवरी के बाद दस हजार से कम हो जाएगा कोराना का केस, आईआईटी वैज्ञानिक का दावा | iit scientist prof manindra agarwal claims on corona | Patrika News
कानपुर

Corona: 25 फरवरी के बाद दस हजार से कम हो जाएगा कोराना का केस, आईआईटी वैज्ञानिक का दावा

आईआईटी कानपुर के वैज्ञानिक ने दावा किया है कि 25 फरवरी के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार से भी कम रह जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का पीक 23 जनवरी को ही आना था लेकिन यह पीक 25 जनवरी को आया यानि दो दिन बाद। कोरोना पीक के दौरान देश में रोजाना तकरीबन तीन लाख केस सामने आ चुके हैं।

कानपुरJan 30, 2022 / 10:47 am

Vivek Srivastava

Prof. Manindra Agrawal

Prof. Manindra Agrawal

Corona: कोरोना की दहशत के बीच अच्छी खबर भी आ है। आईआईटी कानपुर के वैज्ञानिक ने दावा किया है कि 25 फरवरी के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार से भी कम रह जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का पीक 23 जनवरी को ही आना था लेकिन यह पीक 25 जनवरी को आया यानि दो दिन बाद। कोरोना पीक के दौरान देश में रोजाना तकरीबन तीन लाख केस सामने आ चुके हैं। लेकिन अब केसों की संख्या में धीरे-धीरे कमी आएगी जो दिख भी रही है। वहीं यूपी को लेकर उन्होंने कहा कि यहां पर 19 जनवरी को ही कोरोना का पीक आ चुका है, जिसके बाद से संक्रमितों के आँकड़े में लगातार कमी आ रही है। ये दावा अपने गणितियी सूत्र के आधार पर आईआईटी के वरिष्ठ वैज्ञानिक प्रोफेसर मणीऩ्द्र अग्रवाल ने किया है।
आपको बता दें कि प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल कोरोना संक्रमण के मामले को लेकर उत्तर प्रदेश समेत सभी प्रदेशों का मॉडल बनाकर स्टडी कर रहे हैं। जिसके आधार पर उन्होंने ये दावा किया है।

यह भी पढ़ें

यूपी में 6 फरवरी तक बंद हुए स्कूल, अपर मुख्य सचिव ने जारी किया आदेश

यूपी में स्कूल-कालेज छह फरवरी तक बंद
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी में सभी स्कूल-कॉलेज को 6 फरवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान Online Classes जारी रहेंगी। 7 फरवरी को दोबारा स्कूल खुलने पर यानि Offline Classes शुरू होने पर प्रबंधन को स्कूलों के लिए जारी गाइडलाइन का पालन कराना आवश्यक होगा।

Hindi News/ Kanpur / Corona: 25 फरवरी के बाद दस हजार से कम हो जाएगा कोराना का केस, आईआईटी वैज्ञानिक का दावा

ट्रेंडिंग वीडियो