scriptकानपुर में बड़ी दुर्घटना, स्कूल बस रास्ते में जलकर राख, सवार थे 30 बच्चे | ganges world school bus burned in kanpur rooma area | Patrika News
कानपुर

कानपुर में बड़ी दुर्घटना, स्कूल बस रास्ते में जलकर राख, सवार थे 30 बच्चे

गैंजेस वल्र्ड स्कूल की बस की फिटनेस को लेकर सवाल उठे, बस में सवार थे 30 बच्चे, सुबह 7.15 बजे हादसा

कानपुरAug 23, 2019 / 11:22 am

आलोक पाण्डेय

कानपुर में बड़ी दुर्घटना, स्कूल बस रास्ते में जलकर राख, सवार थे 30 बच्चे

कानपुर में बड़ी दुर्घटना, स्कूल बस रास्ते में जलकर राख, सवार थे 30 बच्चे

कानपुर. जन्माष्टमी के दिन बड़ी दुर्घटना ने रोंगटे खड़े कर दिए। सुबह-सुबह अपने मम्मी-पापा को दुलार करने के बाद गैंजेस वल्र्ड स्कूल के लिए निकले 30 बच्चे उस वक्त स्कूल की बस में फंस गए, जब स्कूल गेट से चंद कदम पहले बीच रास्ते में तेज रफ्तार बस में आग धधकने लगी। आग की लपटों में घिरे बच्चों में चीख-पुकार मची तो स्थानीय नागरिकों ने आनन-फानन में जैसे-तैसे बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला। उधर, बस में आग की खबर मिलते ही तमाम अभिभावक और प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए। बच्चों को सकुशल देखकर लोगों को सुकून मिला।

गैंजेस वल्र्ड स्कूल की बस की फिटनेस को लेकर सवाल उठे

जानकारी के मुताबिक, गैंजेस वल्र्ड स्कूल का संचालन राजशील सोसाइटी फॉर केयर एंड वेलफेयर सोसाइटी के जरिए होता है। इस संस्था की सर्वेसर्वा नीरू सिंह हैं तथा संस्था का एक स्कूल जाजमऊ इलाके में तथा दूसरा रूमा क्षेत्र में है। शुक्रवार की सुबह महाराजपुर थाानक्षेत्र के ड्योढ़ीघाट मार्ग स्थित गैंजेस वल्र्ड स्कूल के लिए बच्चों को लेकर रवाना स्कूल बस में रूमा कस्बे से गुजरते वक्त शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें उठते ही बस में बैठे बच्चों में अफरातफरी मच गई और वह चीखने-चिल्लाने लगे। बस में आग देखकर चालक एहतेशाम ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को रोका और स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों को आग विकराल होने के पहले ही सुरक्षित निकाल लिया गया। सूचना पर एक घंटे बाद पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। इस दौरान बस खाक हो चुकी थी। पुलिस के मुताबिक, स्कूल बस का फिटनेस कागज उपलब्ध नहीं है।

बस में सवार थे 30 बच्चे, सुबह 7.15 बजे हादसा

स्थानीय लोगों ने बताया कि बस में 25 से 30 बच्चे सवार थे। सुबह 7.15 बजे हाईवे की सर्विस लेन पर रूमा कस्बे में पहुंचते ही चलती बस से धुआं उठने लगा। चालक ने बताया कि सीएनजी बस के अगले हिस्से में बोनट के पास तार में शार्ट सर्किट से आग लगी थी। तेज धुआं उठने के बाद देखते ही देखते बस को आग की लपटों ने घेर लिया। बस में आग देख व बच्चों के रोने चिल्लाने पर कस्बे के लोग दौड़ पड़े और आनन फानन चालक के साथ मिलकर सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया। लगभग एक घंटे तक बस धू-धूकर जलती रही। पुलिस बस में आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि एक बड़ा हादसा टल गया। घटना के बाद बच्चे सहमे हुए थे। सूचना पर बच्चों के परिजन भी अपने नैनिहालों का कुशलक्षेम जानने के लिए स्कूल पहुंचे।

Hindi News / Kanpur / कानपुर में बड़ी दुर्घटना, स्कूल बस रास्ते में जलकर राख, सवार थे 30 बच्चे

ट्रेंडिंग वीडियो