scriptसांसद अखिलेश यादव बोले- संगम क्षेत्र से महादानी सम्राट हर्षवर्धन की प्रतिमा हटाना अपमानजनक | Patrika News
कन्नौज

सांसद अखिलेश यादव बोले- संगम क्षेत्र से महादानी सम्राट हर्षवर्धन की प्रतिमा हटाना अपमानजनक

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद अखिलेश यादव ने सम्राट हर्षवर्धन और खाद की कमी को लेकर भाजपा पर पड़ा हमला बोला है। सम्राट हर्षवर्धन को महादानी बताते हुए बोले- संगम और कन्नौज में भव्य और विशाल प्रतिमा लगेगी।

कन्नौजOct 26, 2024 / 07:07 am

Narendra Awasthi

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने कहा कि सभी सरकारें कुंभ स्नान को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी करती हैं। लेकिन बीजेपी सरकार ने कुंभ मेला स्थल से महादानी सम्राट हर्षवर्धन की प्रतिमा को हटा दिया है। उनकी सरकार बनने पर महादानी हर्षवर्धन की प्रतिमा कन्नौज और संगम क्षेत्र में स्थापित की जाएगी। अखिलेश यादव मैनपुरी से लखनऊ जा रहे थे। रास्ते में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने यह जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

उन्नाव जंक्शन रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, एक नंबर प्लेटफार्म के ऑफिस के लिए बन रहा नया भवन

अखिलेश यादव ने कहा कि संगम क्षेत्र से महादानी हर्षवर्धन की प्रतिमा को हटाकर बीजेपी ने कन्नौज सहित पूरे देश का अपमान किया है। इतिहास मिटाने का मिटाया जा रहा है। राजा हर्षवर्धन ने पूरे देश में शासन किया है। जो महादानी सम्राट कहलाए। जिनका इतिहास भी कुंभ से जुड़ा हुआ है। कन्नौज से राजा हर्षवर्धन का बहुत गहरा रिश्ता है। उनकी प्रतिमा संगम तट पर लिखी थी। संगम आने वाले लोग उनके दर्शन करते थे।

भव्य और विशाल प्रतिमा लगाई जाएगी

अखिलेश यादव ने कहा कि महादानी हर्षवर्धन ने पूरे देश में शासन किया है। कुंभ के विषय में अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में जो भी सरकार होती है। कुंभ को अच्छा से अच्छा करने का प्रयास करती है। साधु संत और संगम तट पर आने वाले लोगों को अच्छी से अच्छी सुविधाएं दी जाएं। लेकिन बीजेपी ने संगम क्षेत्र से महादानी सम्राट हर्षवर्धन की प्रतिमा को हटा दिया। जब समाजवादी पार्टी ने विरोध किया। तब उनकी प्रतिमा दूसरी जगह लगवाने की घोषणा की। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर संगम और कन्नौज में महादानी हर्षवर्धन की भव्य और विशाल प्रतिमा स्थापित की जाएगी। ‌

समय आने पर किस सबक सिखाएगा

किसानों को खाद की हो रही दिक्कत पर अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है। समिति पर भी बीजेपी वालों का कब्जा है। इसके बाद भी किसानों को खाद नहीं मिल रही है। ‌बड़े और छोटे नेता सभी दलाली में लगे हुए हैं। ‌जिससे किसान परेशान है। ‌सरकार अपने आप में मस्त है। बीजेपी सरकार की विदाई होने वाली है। समय आने पर किसान सबक सिखाएगा।

Hindi News / Kannauj / सांसद अखिलेश यादव बोले- संगम क्षेत्र से महादानी सम्राट हर्षवर्धन की प्रतिमा हटाना अपमानजनक

ट्रेंडिंग वीडियो