scriptVegetables Price: सब्जियों के आसमान छूते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, धनिए की कीमत ने उड़ाए होश | Rajasthan News: Vegetables became expensive in Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Vegetables Price: सब्जियों के आसमान छूते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, धनिए की कीमत ने उड़ाए होश

Vegetables Price: जोधपुर में ओसियां, तिंवरी, मथानिया व आसपास के गांवों से लोकल सब्जियों की आवक होती है, लेकिन तेज गर्मी की वजह से फसल खराब हो गई

जोधपुरJun 24, 2024 / 09:54 am

Rakesh Mishra

rajasthan news
Vegetables Price: जोधपुर में इन दिनों सब्जियों के भाव में लगी आग ने आम आदमी की रसोई का बजट गड़बड़ा दिया है। अमूमन हर सब्जी के भाव आसमान पर हैं। गर्मी के कारण लोकल व बाहरी राज्यों से आने वाली सब्जियों की आवक कम है। इस कारण मांग व सप्लाई का संतुलन बिगड़ा हुआ है। नतीजतन, सब्जियों के भावों में तेजी बनी हुई है। धनिया 300, ग्वारफली 200, अदरक 200, लहसुन 220 रुपए किलो तक बिक रहा है। आलू को छोड़ अधिकांश सब्जियों के भाव 50-60 रुपए किलो से ज्यादा ही है। एक सप्ताह पहले टमाटर 20 रुपए किलो बिक रहा था, वह अब 70-80 रुपए किलो बिक रहा है।

तेज गर्मी से फसल खराब

जोधपुर में ओसियां, तिंवरी, मथानिया व आसपास के गांवों से लोकल सब्जियों की आवक होती है, लेकिन तेज गर्मी की वजह से फसल खराब हो गई, इससे मंडियों में कम माल आ रहा है। जोधपुर में अन्य राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश आदि से सब्जियों की आवक आती है, लेकिन इन राज्यों से भी सब्जियां कम आ रही हैं।
Vegetables Price

पर्याप्त सप्लाई नहीं होने तक भाव तेज रहेंगे

सब्जी विक्रेता सुनिल गहलोत ने बताया कि जोधपुर में लोकल सब्जियों की आवक कम हो रही है। जोधपुर में अधिकांश सब्जियां गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब आदि राज्यों से आती हैं। मालभाड़ा ज्यादा होने से भी आवक कम हो रही है। सभी जगहों से पर्याप्त सप्लाई नहीं होने से सब्जियों के भाव में तेजी है।

Hindi News/ Jodhpur / Vegetables Price: सब्जियों के आसमान छूते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट, धनिए की कीमत ने उड़ाए होश

ट्रेंडिंग वीडियो