scriptRajasthan News: आराम से नौकरी कर रहा था सेकेंड ग्रेड टीचर, एक फोन ने पहुंचा दिया सलाखों के पीछे | Rajasthan News: SOG arrested second grade teacher | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: आराम से नौकरी कर रहा था सेकेंड ग्रेड टीचर, एक फोन ने पहुंचा दिया सलाखों के पीछे

Jodhpur News: आरपीएससी से द्वितीय श्रेणी शिक्षक के मूल दस्तावेज लेकर पड़ताल की तो दो परीक्षा में दो डमी कैंडिडेट होने की जानकारी मिली

जोधपुरAug 02, 2024 / 09:32 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: एसओजी ने द्वितीय श्रेणी शिक्षक को गिरफ्तार किया है, जिसने भर्ती परीक्षा में खुद के स्थान पर डमी कैंडिडेट को बैठाया था। आरोपी ने पहली परीक्षा में डमी बैठाया, लेकिन यह परीक्षा पेपर लीक होने के कारण निरस्त हो गई थी। एक माह बाद परीक्षा दुबारा हुई तो इस बार किसी और को डमी बना दिया। अब पुलिस उसके स्थान पर परीक्षा में बैठे दो आरोपियों को तलाश रही है।
गिरफ्तार अभिषेक जैसलमेर के लाठी स्थित खेतोलाई निवासी है। वह वर्तमान में बालोतरा के भीमगुड़ा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पदस्थापित है। उसकी पहली भर्ती परीक्षा 24 दिसम्बर 2022 को थी। सुबह की पारी में सामान्य ज्ञान तथा दूसरी पारी में विज्ञान का पेपर था। दोनों पारी में डमी कैंडिडेट बैठा था। पहली पारी की परीक्षा पेपर लीक होने के कारण निरस्त हो गई। यह परीक्षा 29 जनवरी 2023 को हुई। इस परीक्षा में उसने दूसरे डमी कैंडिडेट को बैठाया। परिणाम आने पर उसने 26 दिसम्बर 2023 को जॉइन पर कर लिया।

किसी राजदार ने दी सूचना तो खुली पोल

अभिषेक नौकरी कर रहा था, इस बीच किसी ने एसओजी की हेल्प लाइन पर सूचना दी कि अभिषेक के स्थान पर किसी और ने परीक्षा दी थी। इस पर निरीक्षक देवेन्द्र कुमार ने पड़ताल शुरू की। आरपीएससी से उसके मूल दस्तावेज लेकर पड़ताल की तो दोनों परीक्षा में दो डमी कैंडिडेट होने की जानकारी मिली। इस पर 24 मई को एफआइआर दर्ज की गई। जांच अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोर सिंह ने पड़ताल के बाद अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया। उसे गुरुवार को अदालत में पेश कर आठ दिन के रिमांड पर लिया गया है।

Hindi News / Jodhpur / Rajasthan News: आराम से नौकरी कर रहा था सेकेंड ग्रेड टीचर, एक फोन ने पहुंचा दिया सलाखों के पीछे

ट्रेंडिंग वीडियो