scriptमाचिया सफारी पार्क से पैंथर हुआ गुम, ड्रोन भी फेल, वन विभाग परेशान | Rajasthan Jodhpur Machia Safari Park Panther missing drone also fails forest department worried | Patrika News
जोधपुर

माचिया सफारी पार्क से पैंथर हुआ गुम, ड्रोन भी फेल, वन विभाग परेशान

Panther Missing : माचिया सफारी पार्क में पैंथर को ढूंढ़ने के लिए सर्च अभियान चला रहा है। एक महीना पूरा हो गया है। पर पैंथर नहीं मिल रहा है। चार दिन से कोई मूवमेंट भी नहीं मिल रही है। तलाश के लिए ड्रोन का भी सहारा लिया गया, वो भी फेल हो गया है। वन विभाग परेशान है अब क्या करे?

जोधपुरJun 27, 2024 / 07:20 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Jodhpur Machia Safari Park Panther missing drone also fails forest department worried

माचिया सफारी पार्क से पैंथर हुआ गुम

Panther Missing : पैंथर को पकड़ने के लिए वन विभाग की ओर से 27 मई से जारी सर्च अभियान बुधवार को भी जारी रहा। पैंथर की तलाश करते हुए पूरा एक महीना हो गया है, लेकिन टीम अब तक उसे पकड़ नहीं पाई है। इस दौरान माचिया सफारी पार्क में कैमरों में दो-तीन बार पैंथर दिखाई दिया, पर टीम के हाथ नहीं आया। हालांकि पिछले चार दिन से पैंथर का कोई मूवमेंट नजर नहीं आया है।

माचिया के आस-पास चल रहा है सर्च अभियान

पैंथर को पकड़ने के लिए बुधवार को वन विभाग की टीम ने माचिया सफारी पार्क के 2 व 3 नंबर गेट के पास, कायलाना, तख्तसागर व माचिया के आस-पास सर्च अभियान चलाया। सर्च के साथ-साथ पूरे माचिया सफारी पार्क में सफाई अभियान भी जारी है।

माचिया सफारी पार्क को पैंथर प्रूफ बनाने का कार्य जारी – उपवन संरक्षक वन्यजीव

उपवन संरक्षक वन्यजीव सरिता कुमारी ने बताया कि पैंथर को पकड़ने के लिए टीम 24 घंटे सर्च कर रही है। चार दिन से पैंथर का कोई मूवमेंट नहीं है। पैंथर ने अभी तक कोई शिकार नहीं किया है। रात को थर्मल ड्रोन से सर्च किया जाएगा। साथ ही माचिया सफारी पार्क को पैंथर प्रूफ बनाने का कार्य जारी है।

Hindi News/ Jodhpur / माचिया सफारी पार्क से पैंथर हुआ गुम, ड्रोन भी फेल, वन विभाग परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो