scriptगजबः देसी स्टाइल में लगाया शॉवर और गर्मी में नहाते हुए गाड़ी चला रहा ये युवा, VIDEO हुआ वायरल | Jodhpur desi jugad for two wheeler riders to protect themselves from heat | Patrika News
जोधपुर

गजबः देसी स्टाइल में लगाया शॉवर और गर्मी में नहाते हुए गाड़ी चला रहा ये युवा, VIDEO हुआ वायरल

Rajasthan Weather: गर्मी से बचने के लिए कुछ लोग ऐसे जुगाड़ कर रहे हैं, जिसे देखकर जनता भी हैरान हो रही है।

जोधपुरJun 02, 2024 / 05:20 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan Weather: प्रदेश में भले ही हीट वेव का दौर कम हो गया है, लेकिन दोपहर में घर से बाहर निकलना अभी भी आसान नहीं है। तीखी धूप लोगों को बेहाल कर रही है। इस बीच दोपहर में दुपहिया वाहन चलाने वालों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। एक तरफ तो गर्मी तो दूसरी तरफ गर्म हवा पसीने छुड़ा रही है। इस बीच गर्मी से बचने के लिए कुछ लोग ऐसे जुगाड़ कर रहे हैं, जिसे देखकर जनता भी हैरान हो रही है।

गर्मी से किया बचाव

दरअसल सोशल मीडिया पर राजस्थान के जोधपुर शहर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक ने बाइक चलाते वक्त गर्मी नहीं लगे, इसे लेकर ऐसा देसी जुगाड़ लगाया कि हर कोई देखता ही रह गया। दरअसल इस युवक ने अपनी स्कूटी के आगे पानी का केन रखा। इसके बाद उसने मोटर से पानी के केन को जोड़ दिया। अब एक पाइप को अपने सर की ऊंचाई तक लगाया और उस पर देसी स्टाइल का शॉवर लगा दिया। इसके बाद मोटर चलते ही सर के ऊपर से शॉवर के जरिए पानी की की बौछार होने लगी और युवक का शरीर भीगने लगा। युवक का कहना है कि उसे काम के लिए दिन में घर से बाहर निकलना पड़ता है। ऐसे में इस भीषण गर्मी में दोपहर में गाड़ी चलाना आसान नहीं होता। इसलिए उसने ये देसी जुगाड़ लगाया है। युवक का कहना है कि पानी गिरने से शरीर ठंडा रहता है और गर्मी तो बिल्कुल भी नहीं लगती। उसने कहा कि कई लोग मुझे देखकर हंसते हैं तो कई लोग तारीफ भी करते हैं, लेकिन ऐसी गर्मी में खुद के बचाव के लिए कुछ ना कुछ तो करना ही चाहिए।

पाली में अनोखा जुगाड़

वहीं दूसरी तरफ पाली से भी ऐसा ही मामला वायरल हो रहा है। एक युवक ने गर्मी से बचने के लिए अपने स्कूटर को प्लास्टिक शीट से कवर कर लिया है। युवक का नाम प्रकाश जांगिड़ है। उन्होंने बताया कि इस फ्रेम को उनके परिचित ने गिफ्ट किया है। इस फ्रेम के लगने के बाद प्रकाश सामने से आने वाली गर्मी हवा से खुद को बचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा राहत रेड लाइट पर मिलती है, जब भीषण गर्मी में खड़ा होना पड़ता है। इस शीट के लग जाने के बाद वे सूरज की सीधी गर्म किरणों से खुद का बचाव कर पाते हैं।

Hindi News/ Jodhpur / गजबः देसी स्टाइल में लगाया शॉवर और गर्मी में नहाते हुए गाड़ी चला रहा ये युवा, VIDEO हुआ वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो