scriptJodhpur Crime News: निर्माणाधीन घर में पहुंची थी 9 साल की बेटी, मां को देखते ही निकल गई चीख | Jodhpur News: wife wanted to go to her parental home, the husband slit her throat in anger | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur Crime News: निर्माणाधीन घर में पहुंची थी 9 साल की बेटी, मां को देखते ही निकल गई चीख

Jodhpur Crime News: सनसनीखेज हत्या का 48 घण्टे के भीतर खुलासा, पति घटना से अनभिज्ञ होकर करता रहा नाटक

जोधपुरJul 05, 2024 / 01:12 pm

Rakesh Mishra

Jodhpur News: लोहावट थानातंर्गत विष्णुनगर में विवाहिता की पत्थर काटने की मशीन (ग्रांइडर) से गला काटकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने 48 घंटे के भीतर खुलासा करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार किया। गहनता से पूछताछ के दौरान आरोपी ने पत्नी के पीहर जाने की बात में हुए झगड़े के दौरान पत्थर काटने वाली मशीन से गला रेत कर हत्या करना स्वीकार किया। जिला पुलिस अधीक्षक फलोदी पूजा अवाना ने बताया कि पुलिस विष्णुनगर में दिन दहाड़े महिला की हत्या प्रकरण में लोहावट थानाधिकारी को शीघ्र ट्रेस आउट करने के निर्देश दिए।
एएसपी विक्रमसिंह भाटी व वृताधिकारी शंकरलाल छाबा के निर्देशन में लोहावट थानाधिकारी शिवराजसिंह भाटी ने ह्यूम्न इंटेलीजेंस की सहायता से विभिन्न बिन्दुओं पर पड़ताल करते हुए मृतका लक्ष्मी मेघवाल के पति पप्पूराम मेघवाल पुत्र विशनाराम मेघवाल को राउण्ड अप कर तकनीकी एवं मनोवैज्ञानिक तरीकों से गहन पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी पप्पूराम उसकी पत्नी लक्ष्मी से अपनी मां से बात कर भाईयों को पीहर ले जाने के लिए बुलाने से नाराज हो गया। वह अपनी पत्नी को पीहर नहीं भेजना चाहता था। पत्नी के भाईयों के चले जाने के बाद अपने पुराने घर के पास ही बन रहे निमार्णाधीन मकान में मृतका लक्ष्मी व आरोपी पति पप्पूराम के मध्य बहस हो गई, जिसमें पप्पूराम ने क्रोधित होकर पास में रखी ग्रांइडर से पत्नी का गला रेत दिया

आरोपी घटना के बाद अनभिज्ञ होकर करता रहा नाटक

पुलिस ने बताया कि घटना के बाद आरोपी पप्पूराम अपने पुराने मकान जो निमार्णाधीन मकान से 100 मीटर की दूरी पर ही था। वहां आकर बैठ गया तथा परिवार वालों को पता नहीं चलने दिया। कुछ समय बाद आरोपी की 9 साल की बच्ची निमार्णाधीन मकान में गई तो अपनी मां को इस अवस्था में पड़ी देखकर जोर से चिल्लाई, तो परिवार के अन्य सदस्यों के साथ घटना से अनभिज्ञ होने का नाटक करते हुए वह घटनास्थल पर पहुंचा। घटना के लगभग 4 घण्टे बाद पुलिस को सूचना दी।
murder in jodhpur

मृतका के पिता ने दर्ज करवाया था मामला

लोहावट क्षेत्र के ग्राम विष्णुनगर में पप्पूराम के घर निमार्णाधीन मकान में उसकी पत्नी लक्ष्मी की गला रेती हुई लाश मिली थी। पुलिस थाना में तिलोकाराम मेघवाल निवासी रामदेवनगर आमला ने लोहावट थाना में अपनी पुत्री लक्ष्मी की उसके पति पप्पूराम व अन्य के विरुद्ध हत्या करने के संबंध में मामला दर्ज करवाया था। पुलिस अधीक्षक की ओर से आरोपी पति को गिरफ्तार करने की कार्रवाई में शामिल पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

पुलिस के लिए भी ट्रेस आउट करना बना चुनौती

पप्पूराम व उसके परिवार वालों ने पुलिस को मृतका की ओर से आत्महत्या की कहानी बता कर गुमराह करने के प्रयास किए, लेकिन मृतका के गले में लगे गहरे घाव व संदिग्ध परिस्थितियों के कारण पप्पूराम की ओर से बताई कहानी पुलिस के गले नहीं उतर पाई। परिवार के सभी सदस्यों की और से एक जैसे ही रटे रटाए जवाब देने से पुलिस के लिए मामले को ट्रेस आउट करना चुनौतीपूर्ण था।

Hindi News/ Jodhpur / Jodhpur Crime News: निर्माणाधीन घर में पहुंची थी 9 साल की बेटी, मां को देखते ही निकल गई चीख

ट्रेंडिंग वीडियो