scriptLalu Yadav: ‘अगले महीने गिर जाएगी मोदी सरकार’, लालू यादव बोले- आगामी चुनाव के लिए रहें तैयार | modi lead nda government will fall in august lalu yadav big made a big claim | Patrika News
राष्ट्रीय

Lalu Yadav: ‘अगले महीने गिर जाएगी मोदी सरकार’, लालू यादव बोले- आगामी चुनाव के लिए रहें तैयार

Lalu Yadav Prediction for NDA Gov: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के स्थापना दिवस पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने दावा किया है कि अगस्त में केंद्र की एनडीए सरकार गिर जाएगी।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 09:05 pm

Paritosh Shahi

Lalu Yadav Prediction for NDA Gov: राष्ट्रीय जनता दल के स्थापना दिवस पर लालू प्रसाद यादव ने दावा किया है कि अगस्त में केंद्र की एनडीए सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि यह सरकार बैसाखियों के सहारे बनी है, इसलिए यह ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है। उन्होंने यहां तक दावा किया कि कुछ महीने बाद बिहार में मध्यावधि चुनाव होंगे। इसके बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार का गठन होगा।

कार्यकर्ताओं को तैयार रहने को कहा

लालू प्रसाद यादव ने कहा, “मैं कार्यकर्ताओं से अपील करना चाहूंगा कि वो आगामी चुनाव के लिए खुद को तैयार रखें। चुनाव कभी भी हो सकते हैं। केंद्र सरकार बहुत कमजोर है। उसकी नींव बहुत कमजोर है। इस सरकार का अपना कोई सिद्धांत नहीं है। सिद्धांत को ताक पर रखकर यह सरकार सत्ता में आई है। बहुत मुमकिन है कि अगस्त तक यह सरकार गिर जाएगी।”

तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर साधा निशाना

तेजस्वी यादव ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने हाल ही में बिहार में पुल हादसे को लेकर एनडीए सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “बिहार में अब तक जितने भी पुल गिरे हैं, उसके उद्घाटन की तारीख, शिलान्यास और टेंडर जारी करने की तिथि सार्वजनिक कर दी जाए, सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। मोदी सरकार पांच साल तक नहीं चल पाएगी। यह बीच में ही गिर जाएगी। 2024 या 2025 में ही मध्यावधि चुनाव की स्थिति पैदा हो जाएगी।”
तेजस्वी ने दावा किया कि 10-12 सीटों पर राजद को जानबूझकर हराया गया। भाजपा दबे-कुचले का विकास नहीं चाहती। यह एक आरक्षण विरोधी पार्टी है। आरक्षण खत्म कर यह पार्टी समाज के दबे कुचले लोगों के हितों पर कुठाराघात करना चाहती है। हमने आरक्षण की सीमा को 75 फीसद किया, लेकिन बीजेपी आरक्षण खत्म करना चाहती है। बता दें कि पटना स्थित आरजेडी दफ्तर पर पार्टी के 28वां स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें लालू प्रसाद यादव सहित पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हुए। कार्यकर्ताओं ने तेजस्वी यादव को मुकुट पहनाकर स्वागत किया।

Hindi News/ National News / Lalu Yadav: ‘अगले महीने गिर जाएगी मोदी सरकार’, लालू यादव बोले- आगामी चुनाव के लिए रहें तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो