scriptRajasthan News: हल्की बारिश में बहन के साथ खेल रहा था 10 साल का मासूम, चंद पलों में थम गईं सांसें | Child dies due to lightning in Lohawat, Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan News: हल्की बारिश में बहन के साथ खेल रहा था 10 साल का मासूम, चंद पलों में थम गईं सांसें

Rajasthan News: जोधपुर के लोहावट थानांतर्गत कोलूपाबूजी में बेगड़ों मेघवालों की ढाणी में शुक्रवार देर शाम आकाशीय बिजली गिरने से हुई बालक की मौत के बाद परिजनों की सहमति पर शव को बिना पोस्टमार्टम और बिना कोई कार्रवाई के सुपुर्द किया गया।

जोधपुरApr 14, 2024 / 10:49 am

Rakesh Mishra

child_dies_due_to_lightning.jpg
Rajasthan News: जोधपुर के लोहावट थानांतर्गत कोलूपाबूजी में बेगड़ों मेघवालों की ढाणी में शुक्रवार देर शाम आकाशीय बिजली गिरने से हुई बालक की मौत के बाद परिजनों की सहमति पर शव को बिना पोस्टमार्टम और बिना कोई कार्रवाई के सुपुर्द किया गया। आकाशीय बिजली गिरने से मृत बालक की चचेरी बहन भी घायल हो गई, जिसका अस्पताल ले जाकर उपचार करवाया गया।
पीलवा पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल गोविंदराम ने बताया कि कोलू पाबूजी में अपने घर के बाहर राजेन्द्र कुमार (10) पुत्र भगवताराम मेघवाल व सोनिया (8) पुत्री पांचाराम मेघवाल पेड़ के नीचे खेल रहे थे। इनके दादा पास में चारपाई पर बैठे थे। उस समय हल्की बारिश चल रही थी। अचानक आकाश से बिजली पेड़ पर गिरी, जिससे पेड़ के नीचे खेल रहे बालक-बालिका उसकी चपेट में गए। बाद में परिजनों ने दोनों को सांवरीज में स्थित अस्पताल लेकर गए। जहां पर चिकित्सकों ने बालक राजेन्द्र कुमार को मृत घोषित कर दिया।
तूफानी बारिश ने किया बेहाल
वहीं लोहावट कस्बे सहित उपखण्ड क्षेत्र के कई गांवों में शनिवार दोपहर मौसम के मिजाज में आए बदलाव से करीब आधे घंटे तक हुई तूफानी बारिश से एक बार जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। बारिश के साथ कहीं चने तो कहीं नींबू के आकार के ओले भी गिरे। तूफानी बारिश व ओलों से खेतों में कटी हुई गेहूं सहित कई फसलों में नुकसान पहुंचा। साथ ही कई इलाकों में विद्युत पोल तथा खेतों में ट्रांसफार्मर धराशायी हो गए, जिससे उन स्थानों पर विद्युत आपूर्ति भी ठप हो गई।

Hindi News/ Jodhpur / Rajasthan News: हल्की बारिश में बहन के साथ खेल रहा था 10 साल का मासूम, चंद पलों में थम गईं सांसें

ट्रेंडिंग वीडियो