scriptCBN : भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयां जब्त | CBN: Huge amount of banned drugs seized | Patrika News
जोधपुर

CBN : भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयां जब्त

– एक गिरफ्तार, कार भी जब्त

जोधपुरOct 03, 2024 / 11:48 pm

Vikas Choudhary

tramadol tablets

सीबीएन की कार्रवाई में जब्त प्रतिबं​धित नशीली गोलियां।

जोधपुर.

सेन्ट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स (सीबीएन) ने पुलिस कमिश्नरेट के बोरानाडा क्षेत्र के धवा गांव में दबिश देकर 64,800 प्रतिबंधित गोलियां जब्त की। एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है। गौरतलब है कि पुलिस ने छह माह पूर्व भी गेंवा बाइपास पर पोसिस की एक दुकान और मोगड़ा में एक अन्य दुकान से 6,46,700 नशीली गोलियां जब्त की थी।
सीबीएन सूत्रों के अनुसार नशीली गोलियां प्रतिबंधित हैं। गत 26 सितम्बर को जयपुर में प्रतिबंधित गोलियां जब्त की गई थी। एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। जांच में मिले सुराग के आधार पर सीबीएन ने 30 सितम्बर को बोरानाडा क्षेत्र के धवा गांव में दबिश दी, जहां कार में सवार एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से प्रतिबंधित 48.6 किलो वजनी 64800 गोलियां जब्त की गईं। आरोपी को गिरफ्तार कर कार भी जब्त की गई। आरोपी को अग्रिम जांच के लिए सीबीएन कार्यालय ले जाया गया। सीबीएन ने इस संबंध में अपने अधिकृत एक्स अकाउंट पर पुष्टि की।

साढ़े छह माह में दूसरी बड़ी कार्रवाई

गत मार्च माह में जालोर जिले की भीनमाल थाना पुलिस ने निम्बावास गांव में प्रतिबंधित नशे की 45,960 गोलियां जब्त की थी। छगनाराम को गिरफ्तार किया गया था। उससे पूछताछ के बाद जोधपुर में रामसागर की अशोक कॉलोनी निवासी सुरेश भार्गव को गिरफ्तार कर जालोर ले जाया गया था। उससे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर गत 20 मार्च को सूरसागर थाना पुलिस ने गेंवा बाइपास पर पोसिस की दुकान में दबिश देकर 41 कार्टन में भरी प्रतिबंधित नशे की 6,45,200 गोलियां जब्त की थी। इन्द्रा कॉलोनी निवासी योगेन्द्र चौहान व उसका मामा किशनलाल फरार हो गए थे। जो अभी तक पकड़े नहीं जा सके हैं। विवेक विहार थाना पुलिस ने मोगड़ा में दवाइयों की एक दुकान से प्रतिबंधित 15 सौ गोलियां जब्त की थी।

Hindi News / Jodhpur / CBN : भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयां जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो