scriptजिला परिषद के 31 व पंचायत समितियों के 491नामांकन खारिज | 31 nominations of Zilla Parishad rejected | Patrika News
जोधपुर

जिला परिषद के 31 व पंचायत समितियों के 491नामांकन खारिज

-घंटियाली व चामू में कांग्रेस प्रत्याशियों के परचे रद्द

जोधपुरAug 18, 2021 / 07:22 pm

जय कुमार भाटी

जिला परिषद के 31 व पंचायत समितियों के 491नामांकन खारिज

जिला परिषद के 31 व पंचायत समितियों के 491नामांकन खारिज

जोधपुर। जिला परिषद व पंचायत समिति चुनाव के लिए भरे गए नामांकन पत्रों की जांच का काम मंगलवार रात तक पूरा हो सका। जांच में जिला परिषद के ३१ प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज किए गए हैं, जबकि पंचायत समितियों की देर रात तक प्राप्त जानकारी के अनुसार ४९१ प्रत्याशियों के नामांकन खारिज हो गए। जोधपुर की नवगठित घंटियाली व चामू पंचायत समितियों में कांग्रेस के प्रत्याशियों के परचे खारिज हो गए। दोनों जगह एक एक ही प्रत्याशी रह जाने से दोनों ही स्थानों भाजपा प्रत्याशियों के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हो गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्रजीत सिंह के अनुसार जिला परिषद के लिए १५४ प्रत्याशियों ने १६५ नामांकन पत्र दाखिल किए थे। जांच में ३१ नामांकन पत्र खारिज हो गए। जिला परिषद के ३७ वार्डों में अब ८३ प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं।
इसी तरह जिले की २१ पंचायत समितियों में ३८७ सदस्य पद के लिए १७४६ प्रत्याशियों ने १९०२ नामांकन पत्र दाखिल किए थे। इनमें से जांच के दौरान ४९१ परचे खारिज हो गए। अब १३५० प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। प्रत्याशी बुधवार दोपहर ३ बजे तक नाम वापस ले सकेंगे।
बाप-फलोदी में सर्वाधिक खारिज
पंचायत समिति बाप में सर्वाधिक ४१ व फलोदी में ३६ नामांकन पत्र खारिज हुए। सबसे कम आठ नामांकन ओसियां पंचायत समिति में र² हुए। लूणी व धवा में ३०-३० नामांकन पत्र खारिज किए गए।
कांग्रेस को झटका
नामांकन पत्रों की जांच के दौरान कांग्रेस को शुरुआती झटका लगा है। घंटियाली पंचायत समिति के वार्ड १० में कांग्रेस प्रत्याशी का परचा तीसरी संतान के कारण खारिज हो जाने से मैदान में भाजपा प्रत्याशी नोजीदेवी ही रह गई हैं। इसी तरह चामूं पंचायत समिति के वार्ड १४ में कांग्रेस व एक निर्दलीय प्रत्याशी का परचा खारिज हो गया। अब वहां भाजपा प्रत्याशी लीला के निर्विरोध निर्वाचित होने का रास्ता साफ हो गया है।

Hindi News / Jodhpur / जिला परिषद के 31 व पंचायत समितियों के 491नामांकन खारिज

ट्रेंडिंग वीडियो