scriptदर्दनाकः 14 साल के मासूम महेश ने सोचा भी नहीं था, प्यास बुझाने वाला पानी ही ले लेगा उसकी जान | 14 year old child dies after falling into water pit in Balesar, Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

दर्दनाकः 14 साल के मासूम महेश ने सोचा भी नहीं था, प्यास बुझाने वाला पानी ही ले लेगा उसकी जान

Rajasthan News: जोधपुर के बालेसर थाना अंतर्गत घुड़ियाला गांव में बकरियां चराने गए बालक की पानी से भरे एक गड्ढे में गिरने से मौत हो गई।

जोधपुरApr 14, 2024 / 01:29 pm

Rakesh Mishra

death_of_child_in_balesar.jpg
Rajasthan News: जोधपुर के बालेसर थाना अंतर्गत घुड़ियाला गांव में बकरियां चराने गए बालक की पानी से भरे एक गड्ढे में गिरने से मौत हो गई। दरअसल बच्चे को प्यास लगी थी और वह पानी पीने के लिए गड्ढे की तरफ गया था, लेकिन पैर फिसलने से वह उसमें गिर गया। हेड कांस्टेबल सुरेंद्र गौड़ ने बताया कि शनिवार को घुड़ियाला गांव में एक बालक रमेश मेघवाल पुत्र महेश मेघवाल उम्र 14 वर्ष जो अन्य बच्चों के साथ बकरियां चराने गया था। प्यास लगने पर पानी से भरे गड्ढे के पास गया, पानी पीते समय बालक का पैर फिसलने से अंदर गिर गया। यह देख उनके साथ में अन्य बच्चों ने दौड़कर घरवालों को सूचना दी।
परिजन मौके पर पहुंचे तथा बच्चों को बाहर निकला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक बच्चे का शव कब्जे में लेकर बालेसर राजकीय सामुदायिक अस्पताल लेकर आए। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया। मृतक बच्चे के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की है। वहीं लोहावट थानांतर्गत कोलूपाबूजी में बेगड़ों मेघवालों की ढाणी में शुक्रवार देर शाम को आकाशीय बिजली गिरने से हुई बालक की मौत के बाद परिजनों की सहमति पर शव को बिना पोस्टमार्टम तथा बिना कोई कार्रवाई के सुपुर्द किया गया।
आकाशीय बिजली गिरने से मृत बालक की चचेरी बहन भी घायल हो गई, जिसका अस्पताल ले जाकर उपचार करवाया गया। पीलवा पुलिस चौकी के हैड कांस्टेबल गोविंदराम ने बताया कि कोलू पाबूजी में देर शाम को अपने घर के बाहर राजेन्द्र कुमार (10) पुत्र भगवताराम मेघवाल व सोनिया (8) पुत्री पांचाराम मेघवाल पेड़ के नीचे खेल रहे थे। उस समय हल्की बारिश चल रही थी। आकाश से अचानक बिजली पेड़ पर गिरी, जिससे पेड़ के नीचे खेल रहे बालक-बालिका उसकी चपेट में गए। बाद में परिजनों ने दोनों को सांवरीज में स्थित अस्पताल लेकर गए। जहां पर चिकित्सकों ने बालक राजेन्द्र कुमार को मृत घोषित किया था।

Hindi News/ Jodhpur / दर्दनाकः 14 साल के मासूम महेश ने सोचा भी नहीं था, प्यास बुझाने वाला पानी ही ले लेगा उसकी जान

ट्रेंडिंग वीडियो