scriptएशियन-वर्ल्ड चैम्पियनशिप में तलवारबाजी करेगा राजस्थान का सुनील | Sunil Jakhar of Jhunjhunu play in Asian and World Championship Games, Rajasthan | Patrika News
झुंझुनू

एशियन-वर्ल्ड चैम्पियनशिप में तलवारबाजी करेगा राजस्थान का सुनील

Asian World Championship: खेतड़ी के सुनारी गांव निवासी सुनील जाखड़ ने एशियन गेम्स व वर्ल्ड चैम्पियनशिप खेलों के लिए आयोजित तलवारबाजी की क्वालीफाई प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

झुंझुनूJun 12, 2023 / 12:49 pm

Kirti Verma

Sunil  jakahr jhunjhunu


झुंझुनूं .Asian World Championship: खेतड़ी के सुनारी गांव निवासी सुनील जाखड़ ने एशियन गेम्स व वर्ल्ड चैम्पियनशिप खेलों के लिए आयोजित तलवारबाजी की क्वालीफाई प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सुनील जाखड़ ने बताया कि नई दिल्ली के फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित ट्रायल में उसने तलवारबाजी में प्रथम स्थान प्राप्त किया। अब वह 18 जुलाई से इटली में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप प्रतियोगिता तथा 23 सितंबर से चीन में होने वाले एशियन गेम्स में भारत की टीम की ओर से तलवारबाजी में भाग लेगा।

यह भी पढ़ें

लड़की बन साल भर तक करता रहा मीठी-मीठी बातें फिर हुआ ऐसा खुलासा तो रह गए हक्के-बक्के



जाखड़ ने बताया कि उसका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों प्रतियोगिताओं में भारत के लिए स्वर्ण पदक प्राप्त करना है। अभी तक उसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तलवारबाजी में तीन स्वर्ण पदक व एक रजत पदक प्राप्त किया है। राष्ट्रीय स्तर पर 16 स्वर्ण पदक, चार रजत पदक तथा दो कांस्य पदक जीते हैं। वह गत 12 वर्षों से तलवारबाजी खेलों में भाग ले रहे हैं। वर्तमान में वह आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट पुणे में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहा हैं।

Hindi News / Jhunjhunu / एशियन-वर्ल्ड चैम्पियनशिप में तलवारबाजी करेगा राजस्थान का सुनील

ट्रेंडिंग वीडियो