scriptइस खबर में जानिए सालासर बालाजी के दर्शन का समय | salasar balaji mandir | Patrika News
झुंझुनू

इस खबर में जानिए सालासर बालाजी के दर्शन का समय

यह है समय
सुबह 5 से शाम चार बजे
रविवार को नहीं होंगे दर्शन
फूलमाला व प्रसाद नहीं चढाया जाएगा। कोरोना गाइड लाइन की पूर्णत पालना करना अनिवार्य होगा। मंदिर में बिना मास्क के भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

झुंझुनूJul 02, 2021 / 06:00 pm

Rajesh

इस खबर में जानिए सालासर बालाजी के दर्शन का समय

इस खबर में जानिए सालासर बालाजी के दर्शन का समय

#salasar balaji
झुंझुनूं/सालासर. बालाजी के दर्शन के की आस लगाए बैठे भक्तों के लिए खुश खबरी है। क्योंकि सरकार की ओर से जारी की गई नइ गाइड लाइन के तहत राजस्थान के चूरू जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध सालासर बालाजी का मंदिर फिर से खुल गया। सालासर में वापस खुशियां लौट आई है। गुरुवार से मंदिर के पट खुलने के साथ ही भक्तों को कुछ नियम और शर्तों की पालना करनी पड़ी।
इससे पहले राज्य सरकार के मंदिर खोलने के आदेश के तहत कलक्टर सांवरमल वर्मा व पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस सालासर पहुंचे। उन्होंने मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों के साथ करीब एक घंटे चर्चा की। कलक्टर वर्मा ने बताया कि 1 जुलाई को सुबह 5 से शाम 4 बजे तक बालाजी मंदिर को आम श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए खोल दिया गया है। इसके अलावा रविवार के दिन श्रद्धालुओं के लिए पूर्णतया दर्शन बंद रहेंगे।
#salasar balaji
यह जरूरी

-दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को आरटीपीसीआर जांच कि निगेटिव रिपोर्ट।
-वैक्सीन का पहला डोज लगे हुए का सर्टिफिकेट दिखाना होगा।
-मास्क अनिवार्य
-सोशल डिस्टेंस अनिवार्य है।

#salasar balaji
यह है समय
सुबह 5 से शाम चार बजे


रविवार को नहीं होंगे दर्शन

#salasar balaji
इसके अलावा फूलमाला व प्रसाद नहीं चढाया जाएगा। कोरोना गाइड लाइन की पूर्णत पालना करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा मंदिर में बिना मास्क के भी प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बैठक में सुजानगढ एडीएम अनिल महला,एसडीएम मूलचंद लूणिया, सीएमएचओ मनोज शर्मा, समिति अध्यक्ष यशोदानंदन पुजारी, धर्मवीर पुजारी, भंवरलाल पुजारी, मांगीलाल पुजारी, प्रकाश पुजारी व आदित्य पुजारी मौजूद थे। आपको बता दें कि ये ऐसा पहला अवसर रहा है जब महामारी के कारण मंदिर के पट बंद रहे हैं। 266 साल के इतिहास में मंदिर कभी बंद नहीं हुआ है।
गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण 19 अप्रेल को बंद कर दिए गए थे। अब भक्तों के लिए दो माह दस दिन बाद मंदिर के पट फिर से खुल गए हैं।

बाबा श्याम के दर्शन 22 से
राजस्थान के सीकर जिले में खाटू स्थित श्याम मंदिर भी 22 जुलाई से खुल जाएगा।
बाबा श्याम के दीदार के लिए भक्तों को अभी और करना पड़ेगा इंतजार। जीण माता मंदिर 3 जुलाई से खुलेगा।

Hindi News / Jhunjhunu / इस खबर में जानिए सालासर बालाजी के दर्शन का समय

ट्रेंडिंग वीडियो