scriptमोमबत्ती में पढ़कर लाई 90 प्रतिशत नंबर, महंगाई राहत शिविर में पीड़ा बताई तो मिला बिजली कनेक्शन | Rajasthan mehngai rahat camp at electricity connection in jhunjhunu | Patrika News
झुंझुनू

मोमबत्ती में पढ़कर लाई 90 प्रतिशत नंबर, महंगाई राहत शिविर में पीड़ा बताई तो मिला बिजली कनेक्शन

झुंझुनूं के छोटे से गांव रामपुरा की बेटी पूनम ने राहत शिविर में बताई पीड़ा, कहा: घर पर लाइट होती तो मैं रात को भी पढ़ती और भी ज्‍यादा नंबर लाती, एसडीएम ने तुरंत विद्युत निगम के जेईएन को बुलाया और पूनम के घर बिजली का कनेक्शन करवाया

झुंझुनूJun 10, 2023 / 09:06 pm

pushpendra shekhawat

topper student

मोमबत्ती में पढ़कर लाई 90 प्रतिशत नंबर, महंगाई राहत शिविर में पीड़ा बताई तो मिला बिजली कनेक्शन

झुंझुनूं. मेरा नाम पूनम सिंघानिया है। बारहवीं क्लास में मेरे 90 फीसदी अंक आए हैं। घर पर लाइट नहीं है। पापा मोमबत्ती का पैकेट लेकर आते, उससे पढाई की। इसके अलावा घर पर चार्जवाली एक छोटी टॉर्च है, उसे चाचा के घर पर चार्ज करवाकर, परीक्षा के दिनों में उससे पढाई की। घर पर लाइट होती तो मैं रात को भी पढ़ती और मेरे ज्यादा नंबर आ सकते थे।
रामपुरा गांव में लगे महंगाई राहत शिविर में छात्रा ने मलसीसर के उपखंड अधिकारी हवाई सिंह के सामने यह पीड़ा व्यक्त की। इस पर एसडीएम ने तुरंत विद्युत निगम के जेईएन को बुलाया और शनिवार को ही रामपुरा गांव में पूनम के घर बिजली का कनेक्शन करवाया।
बलदेवदास सागरमल खेतान राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल रामपुरा के बोर्ड टॉपर्स का गांव में आयोजित महंगाई राहत शिविर में शनिवार को सम्मान किया गया। प्रधानाचार्य महेन्द्र सिंह ने बताया कि सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि एसडीएम थे। तब छात्रा पूनम सिंघानिया ने अपनी बात एसडीएम को बताई तो तुरंत कनेक्शन हो गया।
प्रधानाचार्य ने बताया कि कला वर्ग की छात्रा पूनम पढ़ने में होशियार है। मां इंद्रा व पिता खेमचंद खेती करते हैं। पूनम पेंटिंग में भी पुरस्कार जीत चुकी। अब उसका पहला सपना शिक्षक बनकर नई पीढी को कम खर्चे में श्रेष्ठ शिक्षा देने का है। इस दौरान सीबीइओ राजेन्द्र सिंह खींचड़ सहित अनेक अधिकारी व स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।

Hindi News / Jhunjhunu / मोमबत्ती में पढ़कर लाई 90 प्रतिशत नंबर, महंगाई राहत शिविर में पीड़ा बताई तो मिला बिजली कनेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो