scriptबुंदेलखंड में बारिश ने दी राहत, ललितपुर में 21.8 तो झांसी में 7.8 मिलीमीटर बारिश, किसानों के लिए खुशखबरी! | Monsoon Rains Bring Relief to Bundelkhand Farmers Rejoice | Patrika News
झांसी

बुंदेलखंड में बारिश ने दी राहत, ललितपुर में 21.8 तो झांसी में 7.8 मिलीमीटर बारिश, किसानों के लिए खुशखबरी!

25 जून को ललितपुर में दस्तक देने वाले मानसून ने बुंदेलखंड के छह जिलों में बारिश की झड़ी लगा दी है। बुधवार-बृहस्पतिवार की रात झांसी में 7.8 तो ललितपुर में 21.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी झमाझम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

झांसीJun 28, 2024 / 08:14 am

Ramnaresh Yadav

Monsoon Rains Bring Relief to Bundelkhand Farmers Rejoice, बुंदेलखंड में बारिश ने दी राहत, ललितपुर में 21.8 तो झांसी में 7.8 मिलीमीटर बारिश, किसानों के लिए खुशखबरी!

बुंदेलखंड के छह जिलों में मानसूनी बारिश: झांसी में 7.8 तो ललितपुर में 21.8 मिलीमीटर बारिश

प्रचंड गर्मी से जूझ रहे बुंदेलखंड के लोगों को मानसून ने राहत दी है। 25 जून को ललितपुर में दस्तक देने वाले मानसून ने बुधवार-बृहस्पतिवार की रात को क्षेत्र के छह जिलों में बारिश कराई। ललितपुर में सबसे ज्यादा 21.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी बारिश जारी रहने की संभावना है।

गर्मी से मिली राहत:

प्रचंड गर्मी से त्रस्त लोगों को अब मानसूनी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है। झांसी समेत बुंदेलखंड के अधिकांश जिलों में बारिश शुरू होने के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।

बारिश का आंकड़ा:

मौसम केंद्र लखनऊ के अनुसार, बुंदेलखंड में ललितपुर में सबसे ज्यादा 21.8 मिलीमीटर बारिश हुई है। इसके बाद झांसी में 7.8, जालौन में 7.4, हमीरपुर में 3.6 और महोबा में 1.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बांदा के नरैनी में भी 9.3 मिलीमीटर बारिश हुई है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान:

मौसम विभाग के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार-बृहस्पतिवार की रात झांसी महानगर में 18.5 मिलीमीटर बारिश हुई है। वहीं, मोंठ में 5.5 और गरौठा में 1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि चित्रकूट को छोड़कर बुंदेलखंड के सभी जिलों में मानसूनी बारिश हुई है।

किसानों के लिए खुशखबरी:

मानसून की बारिश किसानों के लिए भी खुशखबरी है। बारिश से धान, बाजरा, मूंगफली और सोयाबीन जैसी फसलों को फायदा होगा।

Hindi News/ Jhansi / बुंदेलखंड में बारिश ने दी राहत, ललितपुर में 21.8 तो झांसी में 7.8 मिलीमीटर बारिश, किसानों के लिए खुशखबरी!

ट्रेंडिंग वीडियो