scriptझांसी में झमाझम बारिश: 85 MM का ‘जलप्रपात’, तापमान में ‘गिरावट’ का दौर | Heavy rain in Jhansi 85 mm waterfall drop in temperature | Patrika News
झांसी

झांसी में झमाझम बारिश: 85 MM का ‘जलप्रपात’, तापमान में ‘गिरावट’ का दौर

मानसून ने झांसी में दस्तक दे दी है और रविवार को सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर होते-होते झमाझम बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग ने आज 85 एमएम बारिश होने का अनुमान जताया है। यदि यह बारिश होती है तो यह इस सीजन में अब तक की सबसे अधिक बारिश होगी।

झांसीJun 30, 2024 / 03:26 pm

Ramnaresh Yadav

Heavy rain in Jhansi 85 mm waterfall drop in temperature Heavy rain in Jhansi 85 mm waterfall drop in temperature, झांसी में झमाझम बारिश: 85 एमएम का 'जलप्रपात', तापमान में 'गिरावट' का दौर!

झांसी में झमाझम बारिश, 85 एमएम बारिश का अनुमान!

Jhansi rain: रविवार को झांसी में सुबह से ही काले बादल छाए रहे और दोपहर होते-होते झमाझम बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग ने आज 85 एमएम बारिश होने का अनुमान जताया है। यदि ऐसा होता है, तो यह इस सीजन में अब तक की सबसे अधिक बारिश होगी। पिछले 4 दिनों से जिले में मानसूनी बारिश हो रही है।

कल 17 एमएम बारिश:

पिछले 24 घंटों में, शनिवार सुबह 8:30 बजे तक 17 एमएम बारिश दर्ज की गई। इस बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। शनिवार को अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

4 दिनों में 8.6 डिग्री गिरा तापमान: 

झांसी में 4 दिन पहले मानसून के आगमन के साथ ही बारिश का दौर शुरू हो गया था। लगातार बारिश के कारण तापमान में तेजी से गिरावट आई है और अधिकतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस तक कम हो गया है। 26 जून को अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

दो दिनों तक भारी बारिश का पूर्वानुमान: 

कृषि विज्ञान केंद्र भरारी के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आदित्य कुमार सिंह का कहना है कि झांसी में मानसूनी बारिश जारी है। आज और कल भारी बारिश होने का अनुमान है। इन दो दिनों में 85-85 एमएम बारिश हो सकती है। इससे तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला जाएगा।

बारिश से किसानों को राहत: 

बारिश से किसानों को राहत मिली है। सूखे की आशंकाओं के बीच बारिश ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है।

अलर्ट:

भारी बारिश के कारण जलभराव और बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। लोगों को सतर्क रहने और सुरक्षा उपायों का पालन करने की सलाह दी गई है।

Hindi News/ Jhansi / झांसी में झमाझम बारिश: 85 MM का ‘जलप्रपात’, तापमान में ‘गिरावट’ का दौर

ट्रेंडिंग वीडियो