scriptसुबह से वैशाली नगर में चल रहा पीला पंजा, कल 125 अतिक्रमण हटाए | Patrika News
जयपुर

सुबह से वैशाली नगर में चल रहा पीला पंजा, कल 125 अतिक्रमण हटाए

आज सुबह जेडीए की टीम वैशाली नगर पहुंची। सड़क सीमा में निर्माणों को ध्वस्त करना शुरू किया। ग्रेटर नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस भी अ​भियान में साथ है। माना जा रहा है कि शाम तक जेडीए की कार्रवाई चलेगी। खातीपुरा तिराहे तक अ​तिक्रमण को साफ किया जाएगा।

जयपुरJul 19, 2024 / 11:39 am

Ashwani Kumar

जयपुर. राहगीरों की राह सुगम करने और सड़क को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए जेडीए का पीला आज सुबह से वैशाली नगर में चल रहा है।

प्रवर्तन शाखा के मुख्य नियंत्रक महेंद्र शर्मा ने बताया कि वैशाली नगर में कार्रवाई की। यहां व्यापारियों ने सड़क सीमा में रैम्प बना रखे थे। इससे वाहन चालकों को गाड़ीखड़ी करने में असुविधा हो रही थी। गुप्ता स्टोर के आस-पास जेडीए मार्केट, गौतम मार्ग से लेकर खातीपुरा तिराहे तक अ​भियान चलाया जाएगा।
पॉश इलाके में चला पीला पंजा
गुरुवार को जेडीए की टीम ने जयपुरिया अस्पताल के बाहर से अभियान की शुरुआत की। यहां से जय जवान मार्ग होते हुए दस्ते ने एसएल मार्ग तक कार्रवाई की। फिर टीम दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन वाली रोड पर पहुंची। वहां भी सड़क सीमा से अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण हटाए। कई दुकानों ने सड़क से 10 से 15 फीट तक अवैध रूप से कब्जा जमा रखा था। तीन किलोमीटर तक चली कार्रवाई में 125 अतिक्रमण हटाए।
जय जवान मार्ग पर किया विरोध
हॉस्पिटल रोड और एसएल मार्ग को जोडऩे वाले जय जवान मार्ग पर करीब १५ रेस्टोरेंट और कैफे हैं। यहां जब जेडीए की टीम कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो व्यापारियों ने विरोध किया। व्यापारियों का कहना है कि बिना नोटिस और जानकारी दिए ही कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं, प्रवर्तन शाखा के अधिकारियों का कहना हैै कि सडक़ सीमा तक अतिक्रमण हैं। पार्किंग की जगह नहीं है। सडक़ पर लोग वाहन खड़े करते हैं। पीक ऑवर्स में निकलना मुश्किल हो जाता है।
ये भी करे जेडीए
-गोपालपुरा बाइपास पर कई जगह मलबे के ढेर पड़े हैं। इसको अब तक हटाने का काम शुरू नहीं हुआ है।
-जिस हिस्से से अतिक्रमण हटाए हैं, वहां सड़क का निर्माण करें तो फिर से कब्जा न हो जाए।
-कुछ बाजारों में पार्किंग की दिक्कत है। ऐसे में पार्किंग स्पेस चौड़ीसड़कों पर नियमानुसार तय करनी चाहिए।
निगम और यातायात पुलिस भी साथ
थड़ी और ठेलों को ग्रेटर नगर निगम का दस्ता जब्त कर रहा है। वहीं कार्रवाई के दौरान यातायात पुलिस तैनात रही है। लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए समय रहते रूट डायवर्जन किया जा रहा है।

Hindi News / Jaipur / सुबह से वैशाली नगर में चल रहा पीला पंजा, कल 125 अतिक्रमण हटाए

ट्रेंडिंग वीडियो