scriptWeather Update : मौसम विभाग का अपडेट अलर्ट, तीन घंटे में 20 जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघा | Weather Update alert in three hours 20 districts torrential rain clouds will thunder IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का अपडेट अलर्ट, तीन घंटे में 20 जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघा

Weather Update today : मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि आने वाले तीन घंटे में इन 20 जिलों में बारिश होगी। बांसवाड़ा व श्रीगंगानगर जिले रिमझिम बारिश शुरू हो गई है।

जयपुरJul 16, 2023 / 12:01 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_update_10.jpg

Weather Update

Weather Update : राजस्थान में मानसून आज से तीसरी बार सक्रिय हो गया है। मानसून एक्टिव होने के बाद राजस्थान में किस जिले में बारिश होगी, यह सवाल उठ रहा है। तो मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा तीन घंटे के अंदर इन 20 जिलों में हल्की वर्षा की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने करौली, सवाई माधौपुर, जयपुर, सीकर में झमाझम बारिश की चेतावनी भी जारी की है। साथ ही कहा है कि तेज हवाओं के साथ मेघ गर्जन भी होगी। मतलब आकाशीय बिजली के गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने जिन 20 जिलों के बारे में अलर्ट जारी किया है, उनमें भीलवाड़ा, झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, दौसा, जयपुर, भरतपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, चुरू, अजमेर, नागौर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर शामिल हैं। जहां हल्की वर्षा की संभावना है।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1680454879255597056?ref_src=twsrc%5Etfw


जयपुर हुई बारिश, अभी और बरसेंगे मेघा

वैसे राजस्थान की राजधानी जयपुर में मौसम का मूड सुबह से ही बदला हुआ था। बादल और सूरज में सीनाजोरी चल रही थी। पर आखिर में जयपुर में करीब 10 बजे कई स्थानों में झमाझम बारिश हुई। और अभी 12 बजे भी बूंदाबांदी जारी है। इसके अतिरिक्त श्रीगंगानगर और बांसवाड़ा जिले भी रिमझिम बारिश शुरू हो गई है। और अभी बारिश जारी की रहने की पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, तीन घंटे में इन 14 जिलों में होगी भारी बारिश

तीन घंटे पूर्व जारी मौसम अलर्ट

तीन घंटे के पहले के मौसम विभाग के जारी अलर्ट में कहा गया कि करौली, सवाई माधौपुर, जयपुर, सीकर में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा तथा कुछ स्थानों पर एक या दो दौर तेज बारिश होने की संभावना है। झुंझुन, अलवर, दौसा, भरतपुर, टौंक, बूंदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, झालावाड़, भीलवाड़ा, अजमेर, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, नागौर, चुरू जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

सरमथुरा में 6 सेमी व नाथद्वारा में 1 सेमी बारिश दर्ज

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को धौलपुर के सरमथुरा में 6 सेमी, झालावाड़ के मनोहरथाना में 6 सेमी, सिरोही के रेवदर में 3 सेमी, अलवर के मालाखेड़ा में 3 सेमी, माउंट आबू में 2 सेमी, झुंझुनूं के नवलगढ़ में 2 सेमी, नाथद्वारा में 1 सेमी बारिश दर्ज की गई. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर में लूणकरणसर में 5 सेमी, भादरा में 3 सेमी, हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में 6 सेमी बारिश दर्ज हुई।

यह भी पढ़ें –

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का अपडेट अलर्ट, तीन घंटे में 20 जिलों में होगी बारिश, गरजेंगे मेघा

ट्रेंडिंग वीडियो