scriptसैलानियों के लिए हिमाचल की हसीन वादियों में घूमना होगा आसान, अब जयपुर से मिलेगी सीधी फ्लाइट; जानें टिकट | Tourists will visit beautiful valleys of Himachal direct flights available from Jaipur know ticket details | Patrika News
जयपुर

सैलानियों के लिए हिमाचल की हसीन वादियों में घूमना होगा आसान, अब जयपुर से मिलेगी सीधी फ्लाइट; जानें टिकट

Jaipur News: अब जयपुर से कुल्लू का सफर ट्रेन के फर्स्ट एसी कोच के किराए में हवाई जहाज से किया जा सकेगा।

जयपुरOct 02, 2024 / 07:48 am

Alfiya Khan

जयपुर। हिमाचल प्रदेश के खूबसूरत हिल स्टेशन कुल्लू जाने वालों के लिए यह खुशखबरी है। अब जयपुर से कुल्लू का सफर ट्रेन के फर्स्ट एसी कोच के किराए में हवाई जहाज से किया जा सकेगा।
यह सीधी हवाई सेवा 14 अक्टूबर से शुरू होने जा रही है। यह पहली बार है जब राजधानी जयपुर से कुल्लू के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू की जा रही है। एलायंस एयर का एटीआर 72 सीटर विमान जयपुर से कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरेगा।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में 4 अक्टूबर से होगा वैश्विक शिखर सम्मेलन, देश-विदेश से जुटेंगी 5 हजार हस्तियां; राष्ट्रपति करेंगी उद्घाटन

इस हवाई सेवा का किराया 2300 से 2940 रुपए के बीच होगा, जो बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के है। बुकिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। यह विमान सुबह 8:25 बजे जयपुर से उड़ान भरकर सुबह 10:15 बजे भुंतर हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। वापसी में यह सुबह 10:35 बजे कुल्लू से रवाना होकर दोपहर 12:40 बजे जयपुर लौटेगा। इस सेवा का संचालन सप्ताह में केवल दो दिन, सोमवार और बुधवार को किया जाएगा।

Hindi News / Jaipur / सैलानियों के लिए हिमाचल की हसीन वादियों में घूमना होगा आसान, अब जयपुर से मिलेगी सीधी फ्लाइट; जानें टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो