scriptIMD Alert: राजस्थान में दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट | Today Weather: Biporjoy Cyclone Will Arrive Soon With Heavy Rain Alert Announced | Patrika News
जयपुर

IMD Alert: राजस्थान में दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

Biporjoy Cyclone Update : अरब सागर में आ रहे तूफान बिपरजॉय भीषण चक्रवात में बदल गया है। मौसम विभाग के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक यह तूफान गुजरात के पोरबंदर 450 किमी, द्वारका से 490 किमी और कच्छ के नालिया के से 570 किमी दूर है।

जयपुरJun 11, 2023 / 05:29 pm

Kamlesh Sharma

Today Weather: Biporjoy Cyclone Will Arrive Soon With Heavy Rain Alert Announced

अरब सागर में आ रहे तूफान बिपरजॉय भीषण चक्रवात में बदल गया है। मौसम विभाग के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक यह तूफान गुजरात के पोरबंदर 450 किमी, द्वारका से 490 किमी और कच्छ के नालिया के से 570 किमी दूर है।

Biporjoy Cyclone Update : जयपुर। अरब सागर में आ रहे तूफान बिपरजॉय भीषण चक्रवात में बदल गया है। मौसम विभाग के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक यह तूफान गुजरात के पोरबंदर 450 किमी, द्वारका से 490 किमी और कच्छ के नालिया के से 570 किमी दूर है। यह रविवार देर शाम या सोमवार तक गुजरात पहुंच सकता है। इस दौरान 10 से 12 जून तक 80 से 120 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर राजस्थान में भी देखने को मिलेगा। 14-15 जून को राज्य के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है।

अंधड़ छोड़ गया तबाही के निशान
जयपुर में तेज गर्मी और उमस के बाद रविवार तड़के करीब मौसम में बदलाव हुआ। शहर में कई जगह बारिश हुई। बारिश के साथ तेज हवा चली और बिजली कड़की। श्रीगंगानगर जिले में शनिवार रात आया तूफान तो कुछ घण्टे बाद शांत हो गया। लेकिन अपने पीछे तबाही के निशान छोड़ गया। तूफान से बड़ी संख्या में विद्युत पोल धराशायी हो गए। तूफान के वेग से सैकड़ों पेड़ उखड़ गए। पेड़ गिरने से कई नहरें टूट गई। भरतपुर में शनिवार शाम को बारिश व अंधड़ के बाद एक होटल की दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

IMD Alert: इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटे में और खतरनाक होगा बिपरजॉय

14-15 जून को झमाझम बारिश
जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि राजस्थान में अगले चार दिन तक अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। अधिकांश क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। उन्होंने बताया कि बिपरजॉय तूफान भीषण चक्रवात में बदल चुका है। अगले 24 घंटे में धीरे-धीरे उत्तर दिशा की ओर आगे बढ़ रहा है। इसका असर राजस्थान में भी देखने को मिलेगा। 14-15 जून को राज्य के कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान जोधपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश हो सकती है। 16-17 जून को राज्य में आंधी-बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

https://youtu.be/ANR40V8_3-8

Hindi News / Jaipur / IMD Alert: राजस्थान में दिखेगा चक्रवाती तूफान का असर, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो