scriptरणथम्भौर नहीं, यह जयपुर का जंगल है… बाघ-बाघिन देखना है तो चले आइए नाहरगढ़ टाइगर सफारी | This is not Ranthambore, this is the jungle of Jaipur… if you want to see tigers and tigresses then come to Nahargarh Tiger Safari | Patrika News
जयपुर

रणथम्भौर नहीं, यह जयपुर का जंगल है… बाघ-बाघिन देखना है तो चले आइए नाहरगढ़ टाइगर सफारी

Jaipur News: अब जयपुर के जंगल में भी बाघ-बाघिन की दहाड़ गूंजने लगी है।

जयपुरOct 11, 2024 / 09:42 am

Supriya Rani

Jaipur News: यदि आप बाघ-बाघिन के दीदार के लिए रणथम्भौर या सरिस्का जाने की योजना बना रहे थे, तो अब आपको इसकी आवश्यकता नहीं। अब जयपुर के जंगल में भी बाघ-बाघिन की दहाड़ गूंजने लगी है। उन्हें खुले जंगल में विचरण करते हुए आप देख सकेंगे। दरअसल, नाहरगढ़ जैविक उद्यान में टाइगर सफारी का लोकार्पण हो गया है। यहां तीन एनक्लोजर में दो बाघिन चमेली और भक्ति व एक बाघ गुलाब को रखा गया हैं।
वर्तमान में उनमें से एक बाघिन भक्ति को जंगल में छोड़ा गया है। जल्द ही उसके साथ जल्द बाघ को भी छोड़ा जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने 30 हैक्टेयर नवनिर्मित टाइगर सफारी का लोकार्पण कर दिया है। उस वक्त बाघिन भक्ति को जंगल में छोड़ा गया था। वह जंगल में कदम ताल करते हुए देखी जा रही है। सैलानियों को सफारी का लुत्फ उठाने के लिए अभी तीन से चार दिन का इंतजार और करना पड़ेगा। फिर वे महज 252 रुपए खर्च कर 45 मिनट तक जंगल सफारी का लुत्फ उठा सकेंगे।

Hindi News / Jaipur / रणथम्भौर नहीं, यह जयपुर का जंगल है… बाघ-बाघिन देखना है तो चले आइए नाहरगढ़ टाइगर सफारी

ट्रेंडिंग वीडियो