scriptमुंह मीठा कीजिए : इस दीवाली आपके ही शहर में मिलेंगी सभी फेमस मिठाई, जो भी सरकारी दामों पर | Sweeten your mouth: This Diwali, you will get all the famous sweets in your city, all at government prices | Patrika News
जयपुर

मुंह मीठा कीजिए : इस दीवाली आपके ही शहर में मिलेंगी सभी फेमस मिठाई, जो भी सरकारी दामों पर

दीवाली पर राज्य भर में मिलेंगी “सरस” की मिठाइयाँ, अलवर डेयरी का कलाकंद और बीकानेर का रसगुल्ला भी मिलेगा प्रदेश की सभी डेयरियों में।

जयपुरOct 08, 2024 / 10:25 am

rajesh dixit

जयपुर। इस बार दीवाली के अवसर पर उपभोक्ताओं को राज्य भर में सरस ब्रांड की शुद्ध, स्वास्थ्यवर्धक और स्वादिष्ट मिठाइयां मिलेंगी। अलवर डेयरी का मशहूर कलाकंद और बीकानेर डेयरी का रसगुल्ला एवं राजभोग जैसी स्वादिष्ट मिठाइयां भी राज्य भर के जिला दुग्ध संघों द्वारा उपलब्ध होगी।
राजस्थान कोआपरेटिव डेयरी फेडरेशन की प्रबंध संचालक श्रुति भारद्वाज ने बताया कि राज्य भर के जिला दुग्ध संघ इस बार दीवाली पर उपभोक्ताओं को शुद्ध सरस दूध और घी से बनी मिठाइयां उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने बताया कि सभी जिला दुग्ध संघों को निर्देश दिए गये हैं कि मिठाइयों के निर्माण के समय हाइजीन, सैनिटेशन और उच्च गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।
उन्होंने बताया कि इस बार सभी जिला में दुग्ध संघों द्वारा निर्मित स्थानीय मिठाइयों के अलावा अलवर डेयरी का प्रसिद्ध कलाकंद (मिल्क केक/मावा) और बीकानेर डेयरी का रसगुल्ला, गुलाबजामुन, राजभोग और सोन पापड़ी जैसी प्रसिद्ध और स्वादिष्ट मिठाइयां भी मिलेंगे। स्थानीय स्तर पर अजमेर, भीलवाड़ा और हनुमानगढ़ डेयरी द्वारा पेड़ा और भीलवाड़ा डेयरी द्वारा बर्फ़ी उपलब्ध कराई जाएगी। राज्य की सभी सहकारी डेयरियों द्वारा उनके कार्यक्षेत्र में चयनित डेयरी बूथ्स के अलावा प्रमुख स्थानों पर स्टाल लगाकर मिठाइयों की बिक्री की जाएगी।

मिठाइयों का गिफ्ट हैंडपैक भी उपलब्ध

सभी जिला दुग्ध संघ बीकानेर डेयरी द्वारा निर्मित मिठाइयों का गिफ्ट हैंडपैक भी उपलब्ध कराएंगे। इस आकर्षक “सरस स्वीट गिफ्ट हैंपर्स पैक” में एक किलो रसगुल्ला का पैक, एक किलो गुलाब जामुन का पैक और 400 ग्राम के पैकेट में सोन पपड़ी होगी। यह सरस गिफ्ट पैक संपूर्ण राज्य में एमआरपी 550/- रुपए में उपलब्ध होगा।
उन्होंने सभी सरस उपभोक्ताओं को आश्वस्त किया है कि सरस ब्रांड की “शुद्धता की गारंटी” ही उसकी पहचान है और उपभोक्ता सरस मिठाइयों की उच्च गुणवत्ता के प्रति भी सौ प्रतिशत निश्चिंत रहें।

यह भी पढ़ें : 

1Wildlife Safari : पूरे देश में केवल यह तमगा जयपुर के पास : लेपर्ड, लॉयन, एलीफेंट के बाद अब टाइगर की सफारी की मिली सौगात

Hindi News / Jaipur / मुंह मीठा कीजिए : इस दीवाली आपके ही शहर में मिलेंगी सभी फेमस मिठाई, जो भी सरकारी दामों पर

ट्रेंडिंग वीडियो