scriptएयरपोर्ट पर हड़कंप : दुबई से आए युवक की स्वास्थ्य जांच में चौंकाने वाली रिपोर्ट ! | Shocking report in health check-up of the young man who came from Dubai! | Patrika News
जयपुर

एयरपोर्ट पर हड़कंप : दुबई से आए युवक की स्वास्थ्य जांच में चौंकाने वाली रिपोर्ट !

दुबई से आया युवक आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती, चिकन पॉक्स पाया गया, एहतियातन मंकी पॉक्स की जांच के लिए सैंपल एसएमएस भेजा,फिलहाल प्रदेश में मंकी पॉक्स का कोई रोगी नहीं

जयपुरOct 08, 2024 / 11:27 pm

rajesh dixit


जयपुर। प्रदेश में मंकी पॉक्स को लेकर फिलहाल कोई रोगी सामने नहीं आया है। इस रोग को लेकर राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क और सजग है तथा भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित की जा रही है।
निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि नागौर जिले के मौलासर का एक 20 वर्षीय युवक दुबई से सांगानेर एयरपोर्ट पहुंचा था। एयरपोर्ट पर हैल्थ ऑफिसर द्वारा की गई स्वास्थ्य जांच में उसके शरीर पर रेशेज पाए गए। इसके बाद इस युवक को आरयूएचएस अस्पताल रैफर किया गया था, जहां जांच में युवक को चिकन पॉक्स होना पाया गया। फिर भी एहतियातन तौर पर मंकी पॉक्स की जांच के लिए युवक का ब्लड सैम्पल लेकर सवाई मानसिंह अस्पताल भेजा गया है। फिलहाल युवक की स्थिति स्थिर है और वह उपचाराधीन है।
डॉ. माथुर ने बताया कि युवक के आस-पास बैठे हुए यात्रियों की भी एयरपोर्ट अथॉरिटी के सहयोग से ट्रेसिंग की जा रही है। यदि युवक जांच में पॉजिटिव पाया जाता है तो भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी। निदेशक जनस्वास्थ्य ने बताया कि दुबई मंकी पॉक्स से प्रभावित देशों में शामिल नहीं है।

Hindi News / Jaipur / एयरपोर्ट पर हड़कंप : दुबई से आए युवक की स्वास्थ्य जांच में चौंकाने वाली रिपोर्ट !

ट्रेंडिंग वीडियो