scriptSchool holiday : राजस्थान में भारी बारिश ने फिर मचाई तबाही, इस जिले में तो आगामी आदेश तक ही कर दी स्कूलों में छुट्टी | School holiday: Heavy rains again wreaked havoc in the capital Rajasthan, in this district schools have been closed till further orders | Patrika News
जयपुर

School holiday : राजस्थान में भारी बारिश ने फिर मचाई तबाही, इस जिले में तो आगामी आदेश तक ही कर दी स्कूलों में छुट्टी

Heavy Rain : भारी बारिश ने कराई राजस्थान के दो जिलों में स्कूलों की छुट्टी, लेकिन शिक्षकों को आना होगा। एक जिले में 12 सितम्बर तो दूसरे जिले में आगामी आदेश तक ही स्कूल बंद के आदेश

जयपुरSep 11, 2024 / 10:52 pm

rajesh dixit

जयपुर। राजस्थान में भारी बारिश ने फिर तबाही मचाई है। राजस्थान में कई बांध लबालब हो गए हैं। बांधों के गेट खेाल दिए गए हैं, कहीं बांधों में चादर चल रही है। राजस्थान की अधिकांश नदियां उफान पर हैं। ऐसे में स्कूली बच्चों को स्कूल जाने में काफी परेशानी आ रही है। पिछले दिनों भी जिले में बारिश के हालातों को देखते हुए कई जिलों में स्कूलों में बच्चों की छुट्टी कर दी थी।
अब दुबारा बारिश के दौर के चलते अजमेर जिले में 12 सितम्बर को अवकाश घोषित किया है तो धौलपुर में तो आगामी आदेश तक ही स्कूलों में अवकाश के आदेश जारी कर दिए हैं। धौलपुर में बारिश के चलते हालात खराब हैं।
धौलपुर: आगामी आदेश तक रहेगा स्कूलों में अवकाश
धौलपुर के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने कार्यालय आदेश जारी कर लिखा है कि “जिले में भारी बारिश को देखते हुए जिला कलक्टर के आदेश के तहत धौलपुर जिले के समस्त राजकीय व गैर राजकीय विद्यालयों में कक्षा एक से बारह तक विद्यार्थियों का अवकाश आगामी आदेश तक घोषित किया जाता है। साथ में विद्यालय में समस्त स्टॉफ विद्यालय में उपस्थित होकर कार्य करेगा।
अजमेर: भारी बारिश के चलते हालात बेकाबू, 12 सितम्बर को अवकाश घोषित
अजमेर जिले में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के हालात बने हुए हैं। नदी नाले,झीलें उफान पर हैं। रास्तों में पानी भरा हुआ है।
इसके चलते जिला कलक्टर के आदेश पर 12 सितम्बर को कक्षा एक से बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया गया है। अजमेर जिले में पिछले 4-5 दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिले के अधिकांश इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न होने के साथ बाढ़ जैसे हालत भी बन गए हैं। सेना ने मोर्चा संभाला है। अजमेर की बरसात का आंकड़ा 888 मिलीमीटर तक पहुंच चुका है, जो कि औसत से 338 मिलीमीटर अधिक है।

Hindi News/ Jaipur / School holiday : राजस्थान में भारी बारिश ने फिर मचाई तबाही, इस जिले में तो आगामी आदेश तक ही कर दी स्कूलों में छुट्टी

ट्रेंडिंग वीडियो