scriptबेंगलुरु में बोले सचिन पायलटः कौन क्या बनेगा, कांग्रेस आलाकमान करेंगे फैसला | Sachin Pilot's big statement regarding cabinet reshuffle | Patrika News
जयपुर

बेंगलुरु में बोले सचिन पायलटः कौन क्या बनेगा, कांग्रेस आलाकमान करेंगे फैसला

किसे क्या पद मिलेगा, कौन पार्टी का अध्यक्ष का होगा, कौन मंत्री बनेगा कौन मुख्यमंत्री बनेगा इसका फैसला कांग्रेस आलाकमान करेंगे और सभी को इसका इंतजार करना चाहिए, बेंगलुरु में मीडिया से बातचीत में कहा, 2023 में सरकार कैसे रिपीट हो इस पर अभी से काम करना है

जयपुरSep 01, 2021 / 07:33 pm

firoz shaifi

जयपुर। मंत्रिमंडल फेरबदल, विस्तार को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और डिप्टी सीएम रहे सचिन पायलट का एक बार फिर बड़ा बयान सामने आया है। सचिन पायलट के बयान ने प्रदेश में बदलाव की अटकलों को हवा दे दी है।

सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कौन क्या बनेगा, किसे क्या पद मिलेगा, कौन पार्टी का अध्यक्ष का होगा, कौन मंत्री बनेगा कौन मुख्यमंत्री बनेगा, इसका फैसला कांग्रेस आलाकमान करेंगे और सभी को इसका इंतजार करना चाहिए। सचिन पायलट ने बुधवार को बेंगलुरु में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अजय माकन का राजस्थान के इंचार्ज हैं ।

उनके साथ कई चरणों की बातचीत हो चुकी है, प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने राजस्थान के विधायकों और नेताओं से कई बार इस मसले पर बात कर ली है, हम सब भी उनके संपर्क में हैं। पायलट ने कहा कि पिछले साल एक कमेटी बनी थी उसमें से अहमद पटेल का निधन हो चुका है, लेकिन बाकी दो मेंबर हमारे संपर्क में हैं। मैंने जो कुछ कहा उससे महत्वपूर्ण है कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार बेहतर काम कैसे करे।

राजस्थान में 25 साल से रिपीट नहीं हो रही सरकार
पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस का मजबूत राज्य है लेकिन पिछले 25 साल से कांग्रेस की सरकार वहां पर रिपीट नहीं हो रही है। पायलट ने कहा कि हमारा प्रयास यह है कि 2023 में पार्टी फिर से कैसे रिपीट हो उसके लिए अभी से ही हमें काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है, हम जो भी कहते हैं पार्टी के हित में ही होता है ।

सचिन पायलट ने कहा कि मैंने पार्टी को कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए थे जिस पर कांग्रेस आलाकमान ने संज्ञान लेते हुए कमेटी बनाई थी, वह कमेटी काम भी कर रही है। सचिन पायलट ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को सरकार ने भागीदारी दी जानी चाहिए इसी के बल पर हम दोबारा हम सरकार में आ सकते हैं।

गुजरात का प्रभारी बनाए जाने की अटकलों के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि मैं ऐसी अटकलों का कोई जवाब नहीं देना चाहता। आज अलग-अलग जगह अलग-अलग बातें चल रही हैं हमें कांग्रेस आलाकमान के फैसले का इंतजार करना चाहिए। वहीं दूसरी ओर सचिन पायलट के बेंगलुरु में दिए गए बयान के कई तरह के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार फेरबदल और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर पायलट ने तकरीबन डेढ़ माह बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Hindi News / Jaipur / बेंगलुरु में बोले सचिन पायलटः कौन क्या बनेगा, कांग्रेस आलाकमान करेंगे फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो