scriptRajasthan Weather Today : अगले 3 घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, IMD Yellow Alert जारी | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Weather Today : अगले 3 घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, IMD Yellow Alert जारी

Rajasthan IMD Alert : राजस्थान में मानसून का दौर जारी है। अब आइएमडी ने अगले तीन घंटे के अंदर कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है।

जयपुरJul 11, 2024 / 11:51 am

Supriya Rani

Rajasthan Monsoon Weather : राजस्थान में पिछले 24 घंटों के अंदर कई जगहों पर अंधड़ के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई। टोंक जिले के कई इलाकों में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलीं। यहां नागरफोर्ट में 66 मिमी अधिकतम बारिश दर्ज की गई। पश्चिमी राजस्थान के आहोर, जालौर में 47 मिमी बारिश हुई। हालांकि कुछ दिन पहले जितनी बारिश हो रही थी उसमें कमी आई है व राज्य का तापमान भी बढ़ा है। पिछले 24 घंटे की यदि बात करें तो सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री बीकानेर में वहीं सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 32.5 डिग्री बीकानेर में दर्ज किया गया।

अगले 3 घंटे के अंदर इन जिलों में बारिश

मौसम विभाग ने अभी-अभी राजस्थान के कई जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया। आइएमडी के मुताबिक राजस्थान के सवाईमाधोपुर, बूंदी, बारां, पाली, कोटा, भीलवाड़ा जिलों में अगले तीन घंटे के अंदर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है।

आगे ऐसा रहेगा राजस्थान का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आज से मानसून ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर शिफ्ट होगा, जिससे बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। 11 से 15 जुलाई तक केवल छुटपुट स्थानों पर बारिश की संभावना है। इस दौरान अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत शुष्क रहेगा।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Weather Today : अगले 3 घंटे के अंदर राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश, IMD Yellow Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो