scriptWeather Forecast : आंधी और बारिश के बीच अब गर्मी के तेवर होंगे सख्त… प्रदेश में बढ़ने वाली है उमस | Rajasthan weather, heat is going to increas | Patrika News
जयपुर

Weather Forecast : आंधी और बारिश के बीच अब गर्मी के तेवर होंगे सख्त… प्रदेश में बढ़ने वाली है उमस

प्रदेश में आंधी और बारिश के बीच अब गर्मी के तेवर बढ़ने वाले हैं। 5 जून से शुरू हो रहे नए सप्ताह में अधिकतम तापमान में दो से पांच डिग्री सेल्सियस वृद्धि की संभावना है।

जयपुरJun 04, 2023 / 10:14 am

Narendra Singh Solanki

Weather Today : आंधी और बारिश के बीच अब गर्मी के तेवर होंगे सख्त... प्रदेश में बढ़ने वाली है उमस और गर्मी

Weather Today : आंधी और बारिश के बीच अब गर्मी के तेवर होंगे सख्त… प्रदेश में बढ़ने वाली है उमस और गर्मी

प्रदेश में आंधी और बारिश के बीच अब गर्मी के तेवर बढ़ने वाले हैं। 5 जून से शुरू हो रहे नए सप्ताह में अधिकतम तापमान में दो से पांच डिग्री सेल्सियस वृद्धि की संभावना है। साथ ही आद्रता का स्तर बढ़ने से मौसम उमस भरा रहेगा। रविवार को जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर और जैसलमेर में गरज के साथ बारिश की संभावना है, जबकि दिन में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया जाएगा। मौसम विभाग का कहना है क‍ि आने वाले दिनों में राज्‍य के कई हिस्सों में गर्मी तीखे तेवर दिखा सकती है। लेकिन, विभाग का यह भी कहना है कि प्रदेश में तापमान बढ़ने के साथ—साथ छुटपुट बारिश का असर बना रहेगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान सरकार की नई उपलब्धि, सीएनजी, पीएनजी वितरण का रिकॉर्ड टूटा… 37 प्रतिशत विकास दर

बढ़ेगी उमस और होगी छुटपुट बारिश

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, चार-पांच जून को बीकानेर और जोधपुर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र में छिटपुट स्थानों पर आंधी-बारिश की संभावना है, जबकि बाकी जगह मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा। विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में अधिकतम तापमान में दो-पांच डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने से उमस बढ़ेगी।

यह भी पढ़ें

जयपुर एयरपोर्ट पर फिर पकड़ा सोना…रेक्टम में छुपाकर लाया था तस्कर

40 डिग्री के नीचे रहेगा तापमान

राजधानी जयपुर में रविवार को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सिसयस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम 36 डिग्री रहने के आसार हैं। चुरु में भी अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहेगा। जोधपुर में तापमान 27 से 39 डिग्री, बीकानेर में 28 से 39 डिग्री, जैसलमेर में 27 से 37 डिग्री और उदयपुर में 28 से 39 डिग्री तापमान रहेगा। हालांकि अगले एक-दो दिनों में तापमान में वृद्धि होगी।

https://youtu.be/pPaqhlyEhL0

Hindi News/ Jaipur / Weather Forecast : आंधी और बारिश के बीच अब गर्मी के तेवर होंगे सख्त… प्रदेश में बढ़ने वाली है उमस

ट्रेंडिंग वीडियो