scriptराजस्थान को जल्द मिलेंगे 16 आईएएस, यूपीएससी की बैठक में नामों का अनुमोदन | Rajasthan state will now get sixteen IAS officers after promotion | Patrika News
जयपुर

राजस्थान को जल्द मिलेंगे 16 आईएएस, यूपीएससी की बैठक में नामों का अनुमोदन

16 आरएएस अधिकारी आईएएस सेवा में पदोन्नत होंगे

जयपुरJun 13, 2023 / 09:41 pm

firoz shaifi

secritrat_1.jpg

जयपुर। राजस्थान को जल्द ही 16 आईएएस अधिकारी मिलेंगे। राजस्थान प्रशासनिक सेवा(आरएएस) से आईएएस में पदोन्नति पाने वाले 16 आरएएस अफसरों के नामों पर मंगलवार को दिल्ली में हुई यूपीएससी की बैठक में अनुमोदन कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग में सुबह 11 बजे लेकर दोपहर एक बजे तक हुई बैठक में मुख्य सचिव उषा शर्मा, एसीएस वीनू गुप्ता और कार्मिक विभाग के प्रमुख शासन सचिव हेमंत गेरा मौजूद रहे।

बैठक के दौरान तीनों अधिकारियों ने आरएएस अधिकारियों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट रख नामों पर संभावित नामों पर चर्चा की, जिसके बाद नामों का अनुमोदन कर दिया गया है। अब जल्द ही डीओपीटी नामों को अंतिम रूप देने के लिए राज्य सरकार को भेजेगा।

सरकार की मंजूरी के बाद आरएएस से आईएएस में प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों की सूची जारी कर दी जाएगी। जिन संभावित 16 आरएएस अधिकारियों को आईएएस में प्रमोशन मिल सकता है उनमें राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 1996 बैच के 9 और 1997 बैच के 7 अधिकारी बताए जा रहे हैं।

बताया जाता है कि आरएएस से आईएएस में चयनित होने के बाद यूपीएससी की ओर से कैडर भी अलॉट किया जाएगा। हालांकि राजस्थान प्रशासनिक सेवा से आईएएस में पदोन्नति पाने के चलते सभी 16 अधिकारियों को राजस्थान कैडर ही मिलेगा

ये 16 आरएएस अधिकारी हैं प्रमुख दावेदार
बताया जाता है कि आरएएस से आईएएस में जिन संभावित 16 प्रमुख दावेदारों के नाम हैं उनमें 1996 बैच की प्रियंका गोस्वामी, जगजीत मोंगा, रामनिवास मेहता, अरुण गर्ग, राजेंद्र वर्मा, अल्पा चौधरी, संचिता विश्नोई, हर्ष सावन सुखा, आशुतोष गुप्ता हैं। इसके अलावा 1997 बैच के बाबूलाल गोयल, बालमुकुंद असावा, नारायण सिंह, किशोर कुमार, हनुमान मल ढाका, बचनेश अग्रवाल और वासुदेव मालावत हैं।

वीडियो देखेंः- Rajasthan Politics: Congress में खलबली, BJP ने लपक लिया मौका

https://youtu.be/OjGP37k82FI

Hindi News / Jaipur / राजस्थान को जल्द मिलेंगे 16 आईएएस, यूपीएससी की बैठक में नामों का अनुमोदन

ट्रेंडिंग वीडियो