scriptRPA में मनाया जाएगा राजस्थान पुलिस शहीद दिवस, 21 अक्टूबर को होंगे ये कार्यक्रम | Rajasthan Police Martyrdom Day will be celebrated in RPA these programs will be held on October 21 | Patrika News
जयपुर

RPA में मनाया जाएगा राजस्थान पुलिस शहीद दिवस, 21 अक्टूबर को होंगे ये कार्यक्रम

Rajasthan News: पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर जयपुर में RPA में 21 अक्टूबर को कई कार्यक्रम और गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

जयपुरOct 17, 2024 / 05:01 pm

Nirmal Pareek

Rajasthan News: पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर जयपुर में राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) में 21 अक्टूबर (सोमवार) को श्रद्धांजलि कार्यक्रम होगा। यह कार्यक्रम आरपीए स्थित शहीद स्मारक पर आयोजित होगा। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भी पुलिस शहीद दिवस के सिससिले में कार्यक्रम और गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।
आरपीए में शहीद स्मारक पर शहीद पुलिसकर्मियों के सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर होगा, इसमें पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उत्कल रंजन साहू द्वारा सलामी ली जाएगी। साहू शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि देंगे। कार्यक्रम में गत एक वर्ष के दौरान शहीद हुए देशभर के पुलिस अधिकारी और पुलिस कार्मिकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

परेड में शामिल होंगी तीन प्लाटून

अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) पुलिस, प्रशासन तथा कानून एवं व्यवस्था विशाल बंसल ने बताया कि आरपीए में आयोजित होने वाले श्रद्धांजलि कार्यक्रम में गार्ड ऑफ ऑनर एवं परेड में पुलिस आयुक्तालय के अलावा आरएसी की चौथी और पांचवीं बटालियन की एक-एक प्लाटून शामिल होगी।
यह भी पढ़ें

अजमेर के सरवर चिश्ती बोले- ‘मुसलमानों को गालियां बकी जाएंगी तो फूल नहीं बरसेंगे’, लॉरेंस बिश्नोई के लिए दिया ये बयान

21 अक्टूबर को होंगे ये कार्यक्रम

एडीजी बंसल ने बताया कि आरपीए में होने वाले श्रद्धांजलि कार्यक्रम के बाद वहां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर और स्वच्छता अभियान का आयोजन होगा। इसी प्रकार जिलों में पुलिस लाइन में भी स्वैच्छिक रक्तदान शिविर और स्वच्छता अभियान होंगे, साथ ही शहीद पुलिस कर्मियों की स्मृति में वृक्षारोपण किया जाएगा, जिसके तहत शहीद पुलिस कर्मियों के परिजन से पौधा लगवाकर उस पर शहीद पुलिस कर्मिर्यों के नाम की पट्टिका भी लगाई जाएगी।

जिला स्तर पर भी होंगे कार्यक्रम

उन्होंने बताया कि जयपुर के अतिरिक्त सभी जिलों में शहीद दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जिला मुख्यालय पर स्थित राजस्थान पुलिस की सभी ब्रांच और यूनिट्स के पुलिस कार्मिक भाग लेंगे। इनमें आरएसी, ट्रेनिंग सेंटर, जोन ऑफिस और रेंज सैल शामिल है।

Hindi News / Jaipur / RPA में मनाया जाएगा राजस्थान पुलिस शहीद दिवस, 21 अक्टूबर को होंगे ये कार्यक्रम

ट्रेंडिंग वीडियो