scriptRajasthan News : जयपुर में फिल्म सिटी बनाने के लिए सरकार सक्रिय, अचानक सामने आई एक बड़ी उलझन, अटकी गई बात | Rajasthan Government is Active to Build a Film City in Jaipur Suddenly a Big Problem Came up Matter Got Stuck | Patrika News
जयपुर

Rajasthan News : जयपुर में फिल्म सिटी बनाने के लिए सरकार सक्रिय, अचानक सामने आई एक बड़ी उलझन, अटकी गई बात

Film City in Jaipur : राजस्थान के जयपुर में फिल्मसिटी बनाने की तैयारियां जोरों पर है। दिल्ली रोड पर साइंसटेक सिटी एरिया में जमीन चिह्नित कर ली गई है। पर अचानक एक बड़ी दिक्कत आ गई। जिससे फिल्मसिटी निर्माण की बात अटक गई है।

जयपुरSep 17, 2024 / 05:38 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Government is Active to Build a Film City in Jaipur Suddenly a Big Problem Came up Matter Got Stuck

जयपुर में फिल्म सिटी के तय जगह

Film City in Jaipur : राजस्थान के जयपुर में फिल्मसिटी बनाने के लिए सरकार सक्रिय तो हो गई, लेकिन इसके लिए फिल्म निर्माता के.सी. बोकाड़िया को जो जगह दिखाई है, उसमें भू-उपयोग का रोड़ा आड़े आ रहा है। के.सी. बोकाड़िया और उनकी टीम को करीब 100 एकड़ जमीन चाहिए, इसके लिए उन्हें दिल्ली रोड पर साइंसटेक सिटी में जगह पसंद भी आ गई। यहां फिल्मसिटी बनने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन उन्होंने होटल निर्माण की आवश्यकता भी जताई, क्योंकि शूटिंग के दौरान अभिनेता-अभिनेत्री व टीम के अन्य सदस्यों को ठहरने के लिए जगह भी चाहिए, लेकिन मास्टर प्लान में इसका भू-उपयोग संस्थानिक और रिक्रिएशनल है। इसमें रिजॉर्ट तो बन सकता है, लेकिन होटल नहीं। इसके लिए पर्यटन नीति के तहत गली तलाशी जा रही है। ऐसी स्थिति से अफसरों की भी चिंता बढ़ गई है, क्योंकि मुख्यमंत्री सार्वजनिक रूप से फिल्मसिटी की बात कह चुके हैं। अब इसके विकल्पों पर मंथन चल रहा है।

पिछली दो सरकारों में भी प्लान, पर नहीं हुआ साकार

पिछली भाजपा और कांग्रेस सरकार में भी फिल्म सिटी बसाने का प्लान बना, लेकिन साकार नहीं हो पाया। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में मुंबई की एक कंपनी को सुमेरपुर में 375 बीघा जमीन का आवंटन का प्रस्ताव आया, लेकिन धरातल पर उतर नहीं पाया। कंपनी ने शुरुआत में 210 करोड़ रुपए का निवेश का दावा किया था। इस मामले में कंपनी ने ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन (बीआईपी) में प्रस्ताव भेजा था। कंपनी का प्रोफिट फ्लो कम होने के कारण अफसर प्रोजेक्ट पूरा होने पर ही आशंकित थे।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan News : जयपुर में फिल्म सिटी बनाने के लिए सरकार सक्रिय, अचानक सामने आई एक बड़ी उलझन, अटकी गई बात

ट्रेंडिंग वीडियो