scriptराजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फिर खाई एक अनोखी कसम, जानें क्या है? | Rajasthan Education Minister Madan Dilawar again took a unique oath know what it is | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फिर खाई एक अनोखी कसम, जानें क्या है?

Madan Dilawar New Oath : राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अब एक नई कसम खाई है। अब तक उनके सभी प्रण पूरे हुए हैं। नई कसम क्या इस बारे में जानें।

जयपुरJan 23, 2024 / 07:45 am

Sanjay Kumar Srivastava

madan_dilawar.jpg

Madan Dilawar

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अपने प्रण के लिए जाने जाते हैं। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बड़ा प्रण लिया है। मदन दिलावर की इस नई कसम को जानकर हर व्यक्ति खुश है। मदन दिलावर ने कहा, जब तक भगवान कृष्ण के जन्मस्थल पर भव्य मंदिर नहीं बन जाता तब तक वह दिन में एक ही बार भोजन करेंगे। मदन दिलावर ने पहले भी राम मंदिर और धारा-370 को लेकर कसम खाई थी। उनकी दोनों कसमें पूरी हुई। सोमवार को राम जन्मभूमि पर राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। पूरे देश में जश्न मनाया गया। राजस्थान में भी जगह-जगह दीपोत्सव मनाया गया है।

मदन दिलावर की नई कसम

मदन दिलावर ने कोटा में अपने निर्वाचन क्षेत्र रामगंज मंडी में एक अभिनंदन समारोह में कहा, जब तक भगवान कृष्ण के जन्मस्थल पर भव्य मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, मैं आज से बस एक ही बार भोजन करूंगा।

यह भी पढ़ें – पुरानी पेंशन योजना पर नया अपडेट, राजेन्द्र राठौड़ का बड़ा बयान

फूलों की माला नहीं पहनेंगे

मदन दिलावर कोटा के रामगंज मंडी से वर्तमान में विधायक हैं। वह छह बार विधायक और तीन बार मंत्री रह चुके हैं। फरवरी 1990 में मदन दिलावर ने शपथ ली थी कि अयोध्या में जब तक राम मंदिर का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक वह फूलों की माला नहीं पहनेंगे। सोमवार को जब अयोध्या में राममंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई। उसके बाद दिलावर के समर्थकों ने फूलों की एक लंबी माला पहनाने की कोशिश की।

बिस्तर पर न सोने की खाई थी कसम

मदन दिलावर ने फरवरी 1990 में एक और कसम खाई थी। वह थी कि जब तक जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 निरस्त नहीं होता तब तक वह बिस्तर पर नहीं सोएंगे। 2019 में जब अनुच्छेद 370 का निरसन किया गया इसके बाद वह बिस्तर पर सोने लगे।

यह भी पढ़ें – राजस्थान से अयोध्या जाना हुआ आसान, सीएम भजनलाल ने दिए 4 बड़े तोहफे, रामभक्त होंगे खुश

https://youtu.be/68bfyJsCXqU

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने फिर खाई एक अनोखी कसम, जानें क्या है?

ट्रेंडिंग वीडियो