scriptसीएम भजनलाल की बड़ी घोषणा, महिला सुरक्षा के लिए बनेगी कालिका यूनिट | Rajasthan CM Bhajan Lal Big Announcement Kalika Unit will be Formed for Women Safety | Patrika News
जयपुर

सीएम भजनलाल की बड़ी घोषणा, महिला सुरक्षा के लिए बनेगी कालिका यूनिट

Rajasthan News : राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने क़ानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक ली। सीएम भजनलाल ने निर्देश दिया कि अपराध के खिलाफ ‘कतई बर्दाश्त न करने वाली’ नीति अपनाते हुए पुलिस सख्त से सख्त कार्रवाई करे। साथ ही सीएम भजनलाल ने घोषणा कि महिला सुरक्षा के लिए कालिका यूनिट का जल्द गठन किया जाएगा।

जयपुरSep 01, 2024 / 02:33 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan CM Bhajan Lal Big Announcement Kalika Unit will be Formed for Women Safety

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा

Rajasthan News : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार रात प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है और पुलिस अपराध के खिलाफ ‘कतई बर्दाश्त न करने वाली’ नीति अपनाते हुए सख्त से सख्त कार्रवाई करे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रेंज में दौरा करें एवं कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग करें। सीएम भजनलाल ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर कालिका यूनिट के गठन की कार्रवाई को शीघ्र पूरा किया जाए।

साइबर क्राइम पर रोकथाम जरूरी

राजस्थान के सीएम भजनलाल ने कहा कि अपराध के खिलाफ पुलिस जीरो टॉलरेंस की नीति से सख्त से सख्त कार्रवाई करें। सीएम ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि साइबर क्राइम पर रोकथाम जरूरी है। इसके लिए आमजन को जागरूक किया जाए एवं अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई निरंतर जारी रखें।
यह भी पढ़ें –

Rajasthan News : साइबर क्राइम की रिपोर्ट किसी भी थाने में हो सकती है दर्ज, आदेश जारी

सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखे पुलिस

नारकोटिक्स से संबंधित मामलों एवं अवैध खनन पर भी त्वरित कार्रवाई करें। पुलिस विभाग को बदलते समय के साथ सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखनी है। बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आनन्द कुमार, पुलिस महानिदेशक यू.आर. साहू व पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Jaipur / सीएम भजनलाल की बड़ी घोषणा, महिला सुरक्षा के लिए बनेगी कालिका यूनिट

ट्रेंडिंग वीडियो