script‘राजस्थान उपचुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस’ | Rajasthan by-election Congress will not form Alliance with Any Party | Patrika News
जयपुर

‘राजस्थान उपचुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस’

Rajasthan by-election : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कांग्रेस, राजस्थान उपचुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी।

जयपुरOct 21, 2024 / 04:13 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan by-election Congress will not form Alliance with Any Party
Rajasthan by-election : राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा में साफ कर दिया है कि विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस किसी भी डाल के साथ गठबंधन नहीं करेगी और सातों सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। सोमवार को कांग्रेस और रूम में कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कमेटी के 9 नेता बैठक में मौजूद रहे। कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट विदेश यात्रा पर होने के कारण बैठक में शामिल नहीं हो पाए।

चर्चा करने के बाद हमने बनाई रणनीति

बैठक के बाद गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि सब लोगों से चर्चा की है। चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई है। भाजपा का सत्ता का दुरुपयोग करना, ट्रांसफर की धमकी देना हमारे और जनता के संज्ञान में है। हमारे कार्यकर्ता डरने वाला नहीं है। जनता के मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी 10 महीनों से लड़ रही है। हमने यह सारी रणनीति बनाई है। सभी विधानसभा क्षेत्र में सीनियर कोऑर्डिनेटर प्रभारी पर्यवेक्षक बनाकर तैयारी कर ली है। हमारे प्रमुख नेताओं से चर्चा के बाद अशोक गहलोत, सीपी जोशी, तीनों सांसद और बाकी सीटों पर भी जिला अध्यक्ष तमाम नेताओं से चर्चा करने के बाद हमने एक रणनीति बनाई है।
यह भी पढ़ें

Rajasthan bypoll : हॉट सीट सलूम्बर पर BJP ने खेला इमोशनल कार्ड, जानें शांता देवी मीना कौन हैं?

भाजपा सरकार ने 10 महीने में राजस्थान का कया बेड़ागर्क

गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि 10 महीने में भाजपा सरकार ने राजस्थान का बेड़ागर्क किया है। वह लेकर हम जनता के बीच जाएंगे। केंद्र सरकार के 10 साल की असफलताओं को लेकर जनता के बीच जाएंगे। हमारी सरकार में चिरंजीवी योजना शुरू की थी। कई योजनाएं बंद कर दी है, केवल समीक्षा के नाम से सीबीआई, इनकम टैक्स की धमकी के आधार पर ये लोग राज करना चाहते हैं। जितने भी ट्रांसफर हुए हैं उनमें भ्रष्टाचार की बू आ रही है। सारी जनता जान चुकी है सरकार को कौन चला रहा है। इसका रिमोट कंट्रोल किसके पास है।
यह भी पढ़ें

JDA में नई व्यवस्था लागू, एक जेईएन करेगा कई काम, आदेश जारी

सीएम की विदेश यात्रा पर करीब 40 करोड़ रुपए हुए खर्च

गोविंद सिंह डोटासरा ने आगे बताया कि जनता को पता है सीएम की विदेश यात्रा पर करीब 40 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए हैं और एक रुपए का इन्वेस्टमेंट भी लेकर के नहीं आए हैं। पहली बार देखा है कि कोई विदेश जाकर न्यौता देकर के आता है, उस पर स्वागत किया जाता है। उस पर तुर्रा यह कि मुख्यमंत्री से स्वागत में 50 लोग नहीं आते हैं। पिकनिक मनाकर एवं पर्यटक विज्ञापन कर विदेशों में घूम रहे हैं। राजस्थान के लोगों की गाढ़ी कमाई को बर्बाद कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Rajasthan News : जयपुर डिस्कॉम पर नया अपडेट, स्पॉट बिलिंग सिस्टम को लेकर बड़ी खबर

हमारी सातों सीटों पर तैयारी पूरी

गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि हमारी सातों सीटों पर तैयारी पूरी है। हमने कैंडिडेट तय कर लिए हैं। हम अलग-अलग सीटों का प्रस्तावित प्लान भेजेंगे। हम सभी सातों सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं कोई गठबंधन नहीं होगा। सातों जगह चुनाव लड़ने जा रहे हैं। सीट पर गठबंधन नहीं होगा। गठबंधन को लेकर पार्टी हाई कमान कोई फैसला करें, तो हम उनसे बंधे हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान उपचुनाव के बीच BAP इस राज्य में भी लड़ेगी चुनाव, 9 उम्मीदवारों का किया एलान

किसी के बेटा बेटी अच्छा काम करे तो टिकट देने में हर्ज नहीं : रंधावा

प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पार्टी में उठ रहे परिवारवाद को लेकर कहा कि मैं भी परिवारवाद से आता हूं। मेरे पिता मंत्री और पीसीसी अध्यक्ष रहे हैं। अगर किसी नेता का बेटा या बेटी अच्छा काम कर रहे हैं तो उन्हें टिकट देने में कोई हर्ज नहीं है। हमने सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को सातों सीटों पर नाम सौंप दिए हैं। क्षेत्रीय दलों से गठबंधन दिल्ली में है।

Hindi News / Jaipur / ‘राजस्थान उपचुनाव में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी कांग्रेस’

ट्रेंडिंग वीडियो