scriptदेर रात प्रेमिका के साथ घूमने वाले सावधान, खिंच सकती है फोटो | Police Will Click Photo With Your Lover In Night Commissionerate Control Room Issued Order | Patrika News
जयपुर

देर रात प्रेमिका के साथ घूमने वाले सावधान, खिंच सकती है फोटो

रात्रि में बदमाशों, संदिग्धों के साथ-साथ प्रेमिका के साथ घूमने वालों की भी खैर नहीं…अब जयपुर कमिश्नरेट पुलिस देर रात्रि से सुबह तक की जाने वाली नाकाबंदी में संदिग्धों की फोटो खींच रही है।

जयपुरJun 28, 2024 / 09:18 am

Akshita Deora

रात्रि में बदमाशों, संदिग्धों के साथ-साथ प्रेमिका के साथ घूमने वालों की भी खैर नहीं…अब जयपुर कमिश्नरेट पुलिस देर रात्रि से सुबह तक की जाने वाली नाकाबंदी में संदिग्धों की फोटो खींच रही है। ताकि शहर में कहीं पर या फिर किसी क्षेत्र में वारदात होने पर उस क्षेत्र से निकलने वाले वाहन व लोगों की तस्दीक की जा सके। नाकाबंदी में तैनात पुलिसकर्मियों को परिवार के साथ जा रहे लोगों पर संदेह हो तो वे उनकी भी फोटो खींच सकते हैं। पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने देर रात्रि में होने वाली वारदात पर लगाम लगाने के लिए नाकाबंदी में यह नई व्यवस्था शुरू की है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि कमिश्नरेट के चारों जिला पूर्व, पश्चिम, उत्तर व दक्षिण पुलिस के अलावा कमिश्नरेट कंट्रोल रूम की ओर से देर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक 55 स्थानों पर नाकाबंदी की जा रही है। नाकाबंदी में तैनात पुलिसकर्मी वाहन सवार के संदिग्ध लगने या फिर शक होने पर उनकी फोटो खींचते हैं। अब नाकाबंदी एक ही स्थान पर नहीं की जाकर लगातार स्थान बदलते हुए की जा रही है।

कहां से आया…कहां को जाएगा

नाकाबंदी में तैनात पुलिसकर्मी सबसे पहले यह तस्दीक करते हैं कि चालक नशे में है या नहीं। फिर वाहन सवार लोग कहां से आए हैं और कहां पर जाएंगे, यह पूछते हैं और वाहन का नंबर और चालक का मोबाइल नंबर नोट करते हैं। शक होने पर चालक और उसमें सवार लोगों की फोटो खींचते हैं। कार में अकेले व्यक्ति, कार सवार सभी युवा होने पर और संदिग्ध लगने पर फोटो खींची जा रही है।
यह भी पढ़ें

अगले 90 मिनट में झमाझम बारिश का डबल अलर्ट, इन जिलों के लिए आई चेतावनी, IMD ने दिया Orange Alert

अपराधी बचने के लिए रखते हैं महिलाओं को साथ

1. गोगामेड़ी हत्या के लिए प्रेमिका के साथ कार में ले गया था हथियार
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के लिए नितिन फौजी व रोहित राठौड़ को हथियार जगतपुरा से उपलब्ध करवाए गए थे। कोटा के हिस्ट्रीशीटर महेन्द्र मेघवाल ने प्रेमिका पूजा सैनी को साथ रखकर कार में हथियारों की तस्करी की थी। हत्याकांड के बाद पुलिस ने पूजा को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि महेन्द्र भाग गया था। पुलिस पहले नाकाबंदी में युवती या फिर परिवार को साथ देखकर बिना तस्दीक के जाने देती थी। इसी की आड़ में महेन्द्र ने काफी हथियारों की तस्करी की। वह एके-47 तक सप्लाई कर चुका था।
यह भी पढ़ें

CM भजनलाल ने 88 लाख पेंशनर्स के खाते में डाली बढ़ी हुई राशि, बोले- ‘कांग्रेस के राज में कट मनी लगती थी, अब पूरी खाते में’

2. बहन साथ लेकर करता था हथियार सप्लाई

मुरलीपुरा थाना पुलिस ने भाई के लिए हथियार सप्लाई करने वाली बहन को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि महिला का भाई अपने परिवार को साथ रखकर अवैध हथियार इधर से उधर भेजता था। झारखंड में हुई एक हत्या के मामले में हथियार सप्लाई करने पर महिला के भाई को गिरफ्तार किया गया। भाई की सूचना पर पुलिस ने महिला सुमित्रा को गिरफ्तार किया।

Hindi News/ Jaipur / देर रात प्रेमिका के साथ घूमने वाले सावधान, खिंच सकती है फोटो

ट्रेंडिंग वीडियो