scriptराहत की खबर- राजस्थान में मिले सिर्फ 6 नए कोरोना संक्रमित | only 6 new corona Positive found in Rajasthan | Patrika News
जयपुर

राहत की खबर- राजस्थान में मिले सिर्फ 6 नए कोरोना संक्रमित

प्रदेश में कोरोना का असर अपने न्यूनतम स्तर परनए मरीजों की संख्या में अब तक की बड़ी कमी प्रदेशभर में मिले सिर्फ 6 नए कोरोना पॉजिटिव पांच जिलों में दर्ज हुए नए संक्रमित

जयपुरAug 17, 2021 / 08:39 pm

Tasneem Khan

Relief news - only 6 new corona infected found in Rajasthan

Relief news – only 6 new corona infected found in Rajasthan

Jaipur कोरोना महामारी की दोनों लहर में नए संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ी कमी मंगलवार को दर्ज की गई। इस दिन प्रदेशभर में सिर्फ 6 नए कोरोना पॉजिटिव (corona Positive) दर्ज किए गए, वो भी पांच जिलों से। बड़ी राहत है प्रदेश को कि कोरोना का कहर न्यूनतम स्तर पर दर्ज किया गया है। एक मार्च 2019 से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण का दौर अब जाकर थमता सा दिखाई दिया है। हालांकि तीसरी लहर की आशंका अब भी बनी हुई है, लेकिन जो न्यूनतम संख्या सामने आई है, उसे लेकर राहत की उम्मीद भी की जा सकती है। इस दिन कोरोना (Corona Virus) से कहीं भी मौत दर्ज नहीं की गई। वहीं एक्टिव केस 163 रह गए हैं। हालांकि जब तक एक्टिव केस खत्म नहीं होते, तब तक संक्रमण की चेन ना टूटने की संभावना ज्यादा रहती है।
पहले फरवरी में मिले थे न्यूनतम
कोरोना महामारी की पहली लहर फरवरी में धीमी पड़ी थी। तब 16 फरवरी को सबसे कम 60 नए मरीज दर्ज किए गए थे। लेकिन यह संख्या स्थिर नहीं रह सकी। दूसरे ही दिन 17 फरवरी को फिर नए मरीजों की संख्या 101 रही। लगातार उतार-चढ़ाव के बीच 3 मार्च को यह संख्या 215 पर पहुंची और उसके बाद से लगातार यह आंकड़ा बढ़ता ही रहा।
यह रहा कोरोना का गणित
कोरोना के मंगलवार को जयपुर में 2, नागौर में 1, जोधपुर 1, श्रीगंगानगर 1 और अलवर में 1 नया मरीज मिला है।


मिले सिर्फ दो नए कोरोना पॉजिटिव
जयपुर जिले में कोरोना संक्रमण का असर मंगलवार को और कम देखा गया। इस दिन जयपुर के सिर्फ दो क्षेत्रों में दो नए कोरोना पॉजिटिव दर्ज किए गए। हालांकि आंकड़े अभी स्थिर नहीं है, इसलिए संक्रमण का स्तर इतना कम ही रहेगा, अभी कहा नहीं जा सकता। जयपुर के गोविंदगढ़ में एक और अचिन्हित क्षेत्र में एक नया कोरोना संक्रमित मिला है।

Hindi News / Jaipur / राहत की खबर- राजस्थान में मिले सिर्फ 6 नए कोरोना संक्रमित

ट्रेंडिंग वीडियो